-->
Noida News : नोएडा की समस्याओं पर आम आदमी पार्टी की नई पहल

Noida News : नोएडा की समस्याओं पर आम आदमी पार्टी की नई पहल

Noida News , नोएडा शहर की समस्याओं को लेकर आम आदमी पार्टी ने एक बड़ी पहल की है। पार्टी का प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष राकेश अवाना के नेतृत्व में नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम से मिला और उन्हें शहर की विभिन्न समस्याओं पर आधारित मांग पत्र सौंपा।

आम आदमी पार्टी की मुख्य मांगें और मुद्दे


1. बरात घरों की ऑनलाइन बुकिंग: पार्टी ने मांग की है कि नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले बरात घरों की बुकिंग की प्रक्रिया को डिजिटल किया जाए, ताकि आम जनता को सुविधा मिल सके।

2. मेट्रो स्टेशनों के नाम: मेट्रो स्टेशनों का नामकरण गाँवों और सेक्टरों के नाम पर रखने की मांग की गई है, जिससे स्थानीय पहचान को बढ़ावा मिल सके।

3. सड़कों की मरम्मत और गड्ढा मुक्त अभियान: शहर की सड़कों की स्थिति खराब है। राकेश अवाना ने प्राधिकरण से सड़कों को शीघ्र गड्ढा मुक्त करने का आग्रह किया।

4. स्मॉग टावर का निर्माण: बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए शहर के सेक्टरों और ग्रामीण क्षेत्रों में स्मॉग टावर लगाने की मांग रखी गई है।

5. सीवर लाइन की सफाई: बरसात के बाद से सीवर लाइनों के जाम होने की समस्या बढ़ गई है। पार्टी ने मांग की कि सेक्टरों और गांवों में सीवर लाइन के मैनहोल की सफाई की जाए।

6. भंगेल मार्केट एलिवेटेड रोड: लंबे समय से लंबित पड़े इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की गई है ताकि व्यापारियों और आम नागरिकों की परेशानी दूर हो सके।

7. वीडीएस योजना की पुनः शुरुआत: ग्रामीण क्षेत्रों में वीडीएस योजना को पुनः चालू करने की मांग रखी गई है, जिससे गांवों को सुविधाएं मिल सकें।

8. सिटी बस सेवा और महिला सुरक्षा: शहर में सिटी बस सेवा शुरू करने की मांग की गई है, साथ ही महिलाओं के लिए  नोएडा मेट्रो में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाए। 

9. बड़े तिरंगे झंडे और मोहल्ला क्लीनिक: सभी सेक्टरों और गांवों में बड़े तिरंगे झंडे लगाने की मांग की गई है। इसके अलावा, शहर के सभी अस्पतालों में भीड़ को कम करने के लिए मोहल्ला क्लीनिक खोलने का सुझाव दिया गया है।

नोएडा अथॉरिटी सीईओ लोकेश एम ने सभी समस्याओं का अध्ययन कर समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा उठाए गए मुद्दों का निस्तारण प्राथमिकता से किया जाएगा।

इस मौक़े पर जिला महासचिव कैलाश शर्मा ,जिला संगठन मंत्री प्रशांत रावत ,जिला उपाध्यक्ष मनोज यादव ,जिला उपाध्यक्ष मुन्ना गुप्ता ,जिला सचिव जयकिशन जयसवाल ,जयराम, सुमित आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

0 Response to "Noida News : नोएडा की समस्याओं पर आम आदमी पार्टी की नई पहल"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article