-->
पुलिस व माफिया से प्रताड़ित वेंडर्स पुलिस कमिश्नरेट पर धरना प्रदर्शन कर मनाएंगे काली दीपावली

पुलिस व माफिया से प्रताड़ित वेंडर्स पुलिस कमिश्नरेट पर धरना प्रदर्शन कर मनाएंगे काली दीपावली

Greater Noida , सीटू जिला कमेटी गौतम बुध नगर द्वारा सुपरटेक इको विलेज गेट नंबर- 3, बिसरख ग्रेटर नोएडा साप्ताहिक बाजार के पीड़ित वेंडर्स को न्याय दिलवाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी से मुलाकात कर ज्ञापन देकर उनसे हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया था.
 जिस पर उन्होंने बिसरख कोतवाली प्रभारी को फोन कर आदेश दिया की अवैध वसूली का विरोध करने वाले जिन वेंडर्स को रेहड़ी पटरी माफिया अवधेश भाटी व स्थानीय पुलिस द्वारा बाजार में दुकान लगाने से रोका जा रहा है उन सभी दुकानदारों को उनके पूर्व स्थान पर दुकान लगवाए और यह सुनिश्चित करें कि कोई भी बाजार से अवैध उगाई ना कर पाए। जिलाधिकारी महोदय से मुलाकात के बाद जब वेंडर्स बाजार में दुकान लगाने के लिए गए तो अवधेश भाटी व उसके पालतू गुंडो ने उन्हें दुकान लगाने से जबरन रोक दिया और उनके स्थान पर नए दुकानदारों से मोटा पैसा लेकर उन्हें बैठा दिया उक्त कार्य में स्थानीय कुछ पुलिस कर्मियों ने अवधेश भाटी का साथ दिया।

उक्त घटना की शिकायत लेकर आज फिर सीटू नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा, रामस्वारथ के नेतृत्व में वेंडर्स ने जिलाधिकारी कार्यालय पर शिकायत पत्र/ प्रदर्शन नोटिस दिया। जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में एसडीएम चारु यादव जी ने पत्र लिया और उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

सीटू जिला सचिव रामस्वारथ ने बताया कि हमारे संगठन ने तय किया है कि यदि जिलाधिकारी महोदय द्वारा दिए गए आदेशों का पालन आने वाले शनिवार 11 नवंबर 2023 को भी स्थानीय पुलिस द्वारा नहीं कराया जाएगा और रेहड़ी पटरी माफिया द्वारा वेंडर्स को दुकान लगाने से रोका जाएगा तो उक्त के विरोध में डीसीपी सेंट्रल नोएडा पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय सूरजपुर ग्रेटर नोएडा पर 12 नवंबर 2023 को सीटू के बैनर तले वेंडर्स धरना प्रदर्शन कर वहीं बैठकर काली दीपावली मनाएंगे।

सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि पिछले एक माह से दर्जनों वेंडर्स को अवैध उगाई का विरोध करने की सजा दी जा रही है और उन्हें दुकान लगाकर रोजगार नहीं करने दिया जा रहा है बार-बार पुलिस के उच्च अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी कोई समाधान नहीं निकला यहां तक की जिलाधिकारी महोदय के आदेशों की भी स्थानीय पुलिस ने कोई तवज्जो नहीं दिया इससे साफ है कि अवैध उगाई करने वाले माफिया के निचले स्तर पर पुलिस के साथ कितने गहरे रिश्ते हैं जहां हमारे मुख्यमंत्री महोदय भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने व अवैध वसूली करने वाले माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं वहीं नोएडा बिसरख पुलिस के कुछ लोग अवैध वसूली करने वाले माफिया को संरक्षण देकर सरकार और पुलिस प्रशासन की छवि खराब कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में हमारे संगठन ने विवश होकर ही संघर्ष पर जाने का निर्णय लिया है।

0 Response to "पुलिस व माफिया से प्रताड़ित वेंडर्स पुलिस कमिश्नरेट पर धरना प्रदर्शन कर मनाएंगे काली दीपावली "

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article