-->
एसएसपीजी सरकारी अस्पताल के डॉक्टर पर ऑपरेशन के नाम पर रुपये मांगने का आरोप लोकायुक्त में शिकायत

एसएसपीजी सरकारी अस्पताल के डॉक्टर पर ऑपरेशन के नाम पर रुपये मांगने का आरोप लोकायुक्त में शिकायत

Varanasi News : श्री शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय ज़िला चिकित्सालय में अस्पताल के एक सर्जन ने ऑपरेशन के नाम पर रुपये की मांग कर डाली। इस पर मामला बिगड़ गया। युवक ने हंगामा करते हुये इसकी लिखित शिकायत आईजीआरएस पोर्टल पर की है। दोषी के ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं होने से क्षुब्ध मरीज़ ने मामले को लोक आयुक्त में परिवाद दर्ज कराई है।

  नगर क्षेत्र के लाट भैरव सरैया निवासी शकील अहमद ने पेशाब के रास्ते सिस्ट की शिकायत पर इलाज के लिये श्री शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय ज़िला चिकित्सालय के वरिष्ठ परामर्श सर्जन विकास सिंह के पास पहुंचे। जिस पर सर्जन ने सर्जरी की सलाह दी और ऑपरेशन के लिये 1 हज़ार रुपये की डिमांड की। इस पर मरीज़ ने आपत्ति जताया डॉक्टर ने सर्जरी के लिए 1 हज़ार रूपये का डिमांड किया।

आईजीआरएस पोर्टल पर लिखित शिकायत कार्यवाही नहीं होने से लोकायुक्त में शिकायत दर्ज कराई 


 आक्रोशित मरीज़ ने आईजीआरएस पोर्टल पर संबंधित डाक्टर की करतूत की लिखित शिकायत भी दर्ज कराई थी आरोप था कि जब सरकारी अस्पताल में ईलाज, जांच, ऑपरेशन आदि निःशुल्क या मामूली दरों पर होता है तो उनसे ऑपरेशन के लिये पैसे की डिमांड क्यों की गई। परंतु दोषी स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने से क्षुब्ध होकर पीड़ित मरीज़ ने लोक आयुक्त को शिकायत कर परिवाद दर्ज कराई है।

  मरीज के लिखित शिकायत पर मण्डलीय अपर निदेशक ने संबंधित डाक्टर से स्पष्टीकरण तलब किया गया था। ऑपरेशन के नाम पैसे की डिमांड की शिकायत पर पीड़ित मरीज़ का लिखित बयान लेकर उपरोक्त संदर्भित प्रकरण का वीडियो साक्ष्य सबूत लेकर जाँच पड़ताल शुरू कर दी थी परंतु दोषी संबंधित डाक्टर स्वास्थ्य कर्मी के विरुद्ध ठोस कार्रवाई नही होने से क्षुब्ध पीड़ित मरीज़ ने लोकायुक्त से शिकायत कर न्याय की गुहार लगायी है।

0 Response to "एसएसपीजी सरकारी अस्पताल के डॉक्टर पर ऑपरेशन के नाम पर रुपये मांगने का आरोप लोकायुक्त में शिकायत "

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article