-->
Varanasi News : बच्चों को तनाव मुक्त रहने को कराया योग प्राण विद्या का अभ्यास

Varanasi News : बच्चों को तनाव मुक्त रहने को कराया योग प्राण विद्या का अभ्यास

Varanasi News :राजातालाब, छात्रों को तनाव मुक्त जीवन और प्रसन्न रहने के लिए योग प्राण विद्या का अभ्यास कराया गया। गंगापुर इंटर कॉलेज गंगापुर में अभ्यास करते हुए समाजसेवी स्वैच्छिक प्रशिक्षिका  सुनीता सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में छोटे और बड़े सभी छात्र चिड़चिड़ा होते जा रहे हैं।बच्चों में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो रही है।

 कहा की छात्रों के चेहरे पर प्रसन्नता होनी चाहिए। छात्रों में क्षमा करने और दया के गुण भी विकसित होने चाहिए। उन्होंने छात्रों को प्रशिक्षण देते हुए कहा कि योग प्राण विद्या के उपायों और अभ्यासों को अपना कर छात्र प्रसन्नचित रह सकेंगे। उन्हें कक्षा में पढ़ाई गई विषय वस्तु हुई आसानी से याद हो सकेगी।उन्होंने सुपर ब्रेन पावर और क्षमा अभ्यास छात्रों को सिखाया भी।

  इस दौरान संस्था के संस्थापक एन जे रेड्डी के संदेश बच्चों को सुनाये गया। कार्यक्रम में वरिष्ठ शिक्षक प्रणय कुमार सिंह ने प्रसन्नता और हंसी-खुशी को ईश्वर की दी हुई नेमत बताया। कहां की अपने छात्र अपने आचार विचार व्यवहार में परिवर्तन लाकर के परम वैभव को प्राप्त कर सकते हैं। इस दौरान प्रधानाचार्य डॉ श्री प्रकाश सिंह,सौरभ,घनश्याम चोटीवाला,सोनी,गरिमा,ज्योति,संजना, प्रभात, प्रेमचंद आदि उपस्थित रहे।

0 Response to "Varanasi News : बच्चों को तनाव मुक्त रहने को कराया योग प्राण विद्या का अभ्यास"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article