-->
Greater Noida Kisan Andolan : किसानों की मुख्य कार्यपालक अधिकारी से मीटिंग, प्राधिकरण ने फिर मांगा समय

Greater Noida Kisan Andolan : किसानों की मुख्य कार्यपालक अधिकारी से मीटिंग, प्राधिकरण ने फिर मांगा समय

Greater Noida Kisan Andolan , 79वें दिन धरने की अध्यक्षता रंगीलाल भाटी ने की और संचालन सतीश यादव एवं शीशांत भाटी ने किया। धरने को संबोधित करते हुए डॉ रुपेश वर्मा ने कहा कि 2 घंटे हुई चर्चा में सभी 21 मुद्दों पर विस्तार से बातचीत हुई है पिछले 1 हफ्ते से अधिक समय से 4% प्लाट के संबंध में कितने रकबे की आवश्यकता है उस पर कार्य किया गया था जिस के आंकड़ों को लेकर प्राधिकरण के अधिकारियों से चर्चा हुई, नए कानून, 10% आबादी प्लॉट, भूमिहीनों के प्लाट एवं रोजगार पर नीतिगत फैसले के संबंध में प्राधिकरण अधिकारियों ने 12 अगस्त तक का समय मांगा है अधिकारियों ने अनुरोध किया है कि शासन स्तर पर और बातचीत करने की आवश्यकता है तभी बता पाएंगे।  

 
 किसान सभा के उपाध्यक्ष ब्रह्मपाल सूबेदार ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि हमें धरने को लगातार मजबूत बनाए रखना है, किसी भी मुद्दे पर मुकम्मल फैसले के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। आगामी बोर्ड बैठक में पता चलेगा कि हमारे कितने मुद्दे हल होने जा रहे हैं आबादी के संबंध में सुनवाई प्रगति पर हैं जो प्रकरण सुने जा चुके हैं उनके संबंध में बोर्ड बैठक हेतु प्रोसीडिंग बनाई जाने शेष है। अधिकारियों ने अवगत कराया है कि आगामी बोर्ड बैठक से अगली बैठक में ही प्रस्ताव ले जा पाएंगे।

Greater Noida Kisan Andolan : शिफ्टिंग पॉलिसी में लेंगे पूरी जमीन 


 किसान सभा के संयोजक वीर सिंह ने कहा कि 6 अगस्त को सभी संगठनों की बैठक है लड़ाई अपने चरम की तरफ बढ़ रही है, मुद्दों को हल करा कर ही धरना खत्म होगा।

 किसान सभा की एक्शन कमेटी के सदस्य गवरी मुखिया ने कहा लड़ाई आर-पार की शुरू की गई है सभी मसलों को हल करा कर दम लेंगे। जगबीर नंबरदार ने कहा सभी गांवों में कमेटी का गठन कर लिया गया है प्राधिकरण के अधिकारियों ने और समय मांगा है, इसलिए समय दे दिया गया है धरना लगातार चलता रहेगा।

 किसान नेता अजीपाल भाटी ने कहा कि अन्य मांगों के साथ ही शिफ्टिंग पॉलिसी के तहत जमीन का पूरा रकबा लेकर रहेंगे, किसान सभा के सचिव संदीप भाटी ने कहा कि महिलाओं की संख्या ऐतिहासिक तौर पर सबसे अधिक है, धरना मुद्दों को हल होने तक चलेगा लोग दृढ़ संकल्प के साथ धरने में आ रहे हैं।

 धरने में सुरेश यादव, संजय नागर, अजय पाल भाटी, अजब सिंह नेताजी, सुरेंद्र यादव, प्रशांत भाटी, तिलक देवी, पूनम भाटी, गीता भाटी, रमेश देवी, मोनू मुखिया, अजब सिंह लुकसर, सुशील सुनपुरा, मुकेश खेड़ी, सुंदर भनौता, राजकुमार, नरेंद्र नागर, विश्वास नागर, श्याम सिंह प्रधान जी, लक्ष्मीनारायण शर्मा, सतपाल मनोज भाटी व बड़ी संख्या में महिला-पुरूष उपस्थित रहे।

0 Response to "Greater Noida Kisan Andolan : किसानों की मुख्य कार्यपालक अधिकारी से मीटिंग, प्राधिकरण ने फिर मांगा समय"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article