-->
वेंडर्स के रोजगार पर हमले के खिलाफ पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन ने दिया ज्ञापन

वेंडर्स के रोजगार पर हमले के खिलाफ पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन ने दिया ज्ञापन

Greater Noida , डेरीन गांव ईकोटेक थर्ड ग्रेटर नोएडा के सप्ताहिक बाजार के पथ विक्रेताओं को नियम विरुद्ध गैर कानूनी तरीके से कार्य करने से रोकने की शिकायत को लेकर पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन "सीटू" के महामंत्री गंगेश्वर दत्त शर्मा व कोषाध्यक्ष राम स्वारथ के नेतृत्व में वेंडर्स का प्रतिनिधिमंडल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीओ श्री हिमांशु वर्मा जी से मिला और उन्हें मुख्य कार्यपालक अधिकारी को संबोधित ज्ञापन दिया। 

 ज्ञापन में कहा गया है कि चौगानपुर डेरीन गांव ईकोटेक थर्ड ग्रेटर नोएडा पर लगने वाले सप्ताहिक बाजार के वेंडर्स को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के कर्मचारियों ने 09 जुलाई 2023 को शाम को अचानक बाजार में पहुंचकर वेंडर्स की लगी हुई दुकानों को जबरन बंद करा गया जिसके चलते वेंडर्स का आर्थिक नुकसान हो गया। वेंडर्स को रोजगार करने से रोकना पथ विक्रेता अधिनियम का खुला उल्लंघन है। पत्र में कहा गया है कि कई बार लिखित आवेदन देने के बाद भी वेंडर्स का सत्यापन कर उन्हें वेंडिंग जोन बनाकर जगह नहीं दी गई है तो फिर वेंडर्स को कार्य करने से क्यों रोका जा रहा है। ज्ञापन में मांग की गई है कि जब तक वेंडर्स को व्यवस्थित करने की कार्रवाई पूर्ण नहीं हो जाती है तब तक उन्हें मौजूदा स्थान पर दुकान लगाने दी जाए।

 पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन के महामंत्री व सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा है कि अगर नियम कानूनों का उल्लंघन कर पथ विक्रेताओं को परेशान किया जाएगा तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर यूनियन बड़ा प्रदर्शन करने को मजबूर होगी जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों की होगी।

0 Response to "वेंडर्स के रोजगार पर हमले के खिलाफ पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन ने दिया ज्ञापन"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article