-->
नोएडा में मणिपुर हिंसा पर प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

नोएडा में मणिपुर हिंसा पर प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

Noida , मणिपुर की हिंसक घटनाओं तथा महिलाओं को नग्न करने की घटना से आक्रोशित आम आदमी पार्टी के  कार्यकर्ताओं को नोएडा सेक्टर-18 में प्रदर्शन करने के दौरान पुलिस ने हिरासत में ले लिया और उठाकर सूरजपुर पुलिस लाइन ले गई।

 आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह जादौन ने बताया कि सोमवार की दोपहर बाद जब सेक्टर-18 स्थित कार्यालय से अट्टा पीर चौराहे के लिए प्रदर्शन करने के लिए नारेबाजी करते हुए उनका काफिला आगे बढ़ा तभी एसीपी रजनीश वर्मा तथा सेक्टर-20 कोतवाल धर्मप्रकाश शुक्ल के नेतृत्व में मौजूद पुलिस बल ने उन्हें रोक लिया। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को घसीटते हुए जबरन खींच-खींचकर पुलिस वाहनों में डाल लिया तथा सूरजपुर पुलिस लाइन ले गए । उन्होंने कहा हम लोग महामहिम राष्ट्रपति से ज्ञापन के माध्यम से मणिपुर सरकार को तत्काल बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने राज्य में शांति बहाल के लिए ठोस कदम उठाने व महिलाओं के साथ घिनौना कृत्य करने वाले दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग लेकर प्रदर्शन कर रहे थे, किंतु पुलिस ने हमें बर्बरता पूर्ण कार्यवाही कर के रास्ते में ही रोक लिया।

मणिपुर सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाने को लेकर किया हंगामा


 प्रदर्शन में शामिल यूथ विंग प्रदेश अध्यक्ष पंकज अवाना ने कहा मणिपुर हिंसा में अब तक 150 से अधिक लोगों की मृत्यु की जिम्मेदार डबल इंजन की मोदी और मणिपुर सरकार है। जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह जादौन ने कहा ने कहा कि मणिपुर आंतरिक अशांति के दौर से गुजर रहा है। लगातार हिंसा के कारण मणिपुर के लोगों को भारी क्षति उठानी पड़ रही है।

हिंसा के कारण अब तक 150 से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है वही 60,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं। महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा की तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं। केंद्र सरकार मौन है।

 प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा हिरासत में आप कार्यकर्ताओं में जिलाध्यक्ष भूपेंद्र जादौन, यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष पंकज अवाना, जिला महासचिव राकेश अवाना, नोएडा विधानसभा अध्यक्ष नितिन प्रजापति, यूथ के जिला अध्यक्ष विक्रांत लोहिया, जिला उपाध्यक्ष उदयवीर मलिक, पंचायत प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मनोज यादव, सीवाईएसएस के प्रदेश सचिव कौशल शर्मा, यूथ के प्रदेश सचिव अमर सिंह चौहान,जतन भाटी, दीपक सिंह राजपूत, अफजल चौधरी,शक्ति बंसल, श्याम कश्यप, दीपक शर्मा, अंकित यादव, मोहम्मद सलीम अजीत,अर्जुन अभिषेक सिंह को लिया।

0 Response to "नोएडा में मणिपुर हिंसा पर प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article