-->
 साफ-सफाई के लिए अब स्वच्छता शुल्क लगाएंगे, राजातालाब को स्वच्छ बनाने पर चर्चा

साफ-सफाई के लिए अब स्वच्छता शुल्क लगाएंगे, राजातालाब को स्वच्छ बनाने पर चर्चा

Varanasi : राजातालाब, स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) फेज-2 के तहत आयोजित एक दिवसीय बैठक कचनार ग्राम पंचायत के मिनी सचिवालय में बुधवार को ग्राम प्रधान उर्मिला देवी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।
 स्वच्छता की गतिविधि में ग्रामवासियों की सहायता से गांवों की स्वच्छता की वर्तमान स्थिति पर बात की गई। समस्याएं एवं उनके निदान के बारे में ग्रामवासियों से चर्चा की गई। ग्रामवासियों के साथ साफ-सफाई के लिए स्वच्छता शुल्क के रूप में प्रतिमाह 30 रुपये प्रति परिवार लेने के पर भी चर्चा हुई।

 स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए सूचना, शिक्षा एवं संचार का कैसे बेहतर उपयोग करें, इलेक्ट्रानिक मीडिया, प्रिट मीडिया, इंटरनेट मीडिया का उपयोग कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने की विधियों के बारे में बताया गया। आराजीलाईन ब्लाक के सहायक विकास अधिकारी पंचायत सुनील श्रीवास्तव ने कहा कि ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन का बेहतर कार्य किए जाने के लिए वर्तमान स्थिति का आकलन प्लान तैयार किया जाए। ग्राम पंचायत द्वारा तैयार किए गए प्लान का प्रस्तुतीकरण उच्चाधिकारियों के समक्ष किया जाएगा। संचालन पंचायत सचिव चन्द्रभान ने किया इस दौरान ग्राम प्रधान उर्मिला देवी, एडीओ पंचायत सुनील श्रीवास्तव, पंचायत सचिव चन्द्रभान, पंचायत सहायक पूजा दीक्षित, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता, शकिल अहमद, आशीष राय, चंदन, गणेश सहित ग्राम पंचायत सदस्य आदि लोग उपस्थित थे।

0 Response to " साफ-सफाई के लिए अब स्वच्छता शुल्क लगाएंगे, राजातालाब को स्वच्छ बनाने पर चर्चा"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article