-->
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसानों का धरना 54 वें दिन भी जारी, किसानों ने कहा पुलिस प्रताड़ना से डरेंगे नहीं आंदोलन और मजबूत होगा

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसानों का धरना 54 वें दिन भी जारी, किसानों ने कहा पुलिस प्रताड़ना से डरेंगे नहीं आंदोलन और मजबूत होगा

Greater Noida , ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर चल रहें किसानों का धरना 54 वें दिन भी जारी रहा किसान सभा के अखिल भारतीय महासचिव बीजू कृष्णन सहित विभिन्न किसान नेताओं व अन्य संगठनों के नेताओं ने धरने पर बैठे सकड़ो महिला-पुरुष किसानों को संबोधित किया।
 किसानों ने पुलिस और प्रशासन को कानून का दुरुपयोग करते हुए किसान नेताओं को लगातार जेल में रखे जाने का कड़े शब्दों में विरोध किया है। जैसा कि हम जानते हैं पिछले कल प्रशासन द्वारा किसान नेताओं को रिहा कर तुरंत दोबारा उन पर मुकदमा ठोंक गिरफ्तार कर दोबारा जेल में डाल दिया। किसानों ने प्रशासन की इस ओछी हरकत के लिए उसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हुए चेताया है इस तरह की हरकतें जारी रहीं तो किसान आंदोलन को और मजबूत करते हुए ईट का जवाब पत्थर से देंगे। किसानों के संवैधानिक अधिकारों को रौंदते हुए प्रशासन द्वारा पिछले 12 दिनों से सलाखों के पीछे रखा गया है। किसान पिछले 54 दिनों से अपनी जायज मांगों को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय के समक्ष धरना दे रहे हैं और इस शांतिपूर्वक आंदोलन का दमन करने के लिए प्रशासन पुलिस बल का उपयोग कर तथा झूठे मुकदमे लगा भूमाफियाओं व रियल स्टेट कारोबारियों के हितों की रक्षा के लिए  किसान आंदोलन वो तोड़ना चाहता है।

किसान सभा के अखिल भारतीय महासचिव बीजू कृष्णन ने धरने को संबोधित करते हुए किसानों को बताया ये उनका ये आंदोलन पूरे देश में शहरीकरण के नाम पर किए जा रहे भूमि अधिग्रहण के मामलों मैं किसानों को नई राह दिखा रहा है। पूरे देश में नोएडा में चल रहे आंदोलन का जिक्र है और इसलिए इससे डरकर योगी सरकार दमन का रास्ता अपना रही है।

 किसानों ने उनकी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करने और उनके सभी गिरफ्तार साथियों को बिना शर्त तुरंत रिहा करने की उनकी मांग को दोहराते हुए ऐसा न किए जाने पर सरकार व प्रशासन को किसानों के तीक्ष्ण आंदोलन को झेलने के लिए तैयार रहने को कहा। 

 धरने की अध्यक्षता शांति देवी द्वारा की गई और धरने का संचालन सतीश यादव द्वारा किया गया। धरने को सीटू के दिल्ली एनसीआर राज्य महासचिव अनुराग सक्सेना, किसान सभा के केंद्रीय कमेटी सदस्य पुष्पेंद्र त्यागी, सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, महासचिव राम सागर, सचिव रामस्वारथ, भारतीय किसान परिषद के सुखबीर खलीफा, किसान सभा गौतम बुध नगर के नेता हरेंद्र खारी, मास्टर रणवीर सिंह, अजय पाल भाटी, मनोज भाटी, अशोक, जोगेंद्र सिंह, सतपाल भाटी, यतेंद्र आदि ने संबोधित किया।

0 Response to "ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसानों का धरना 54 वें दिन भी जारी, किसानों ने कहा पुलिस प्रताड़ना से डरेंगे नहीं आंदोलन और मजबूत होगा"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article