-->
विवाद सुलझाने गए प्रधान को पुलिस ने लॉकअप में दी थर्ड डिग्री, प्रधान सहित चार लोगों का शांतिभंग में चालान

विवाद सुलझाने गए प्रधान को पुलिस ने लॉकअप में दी थर्ड डिग्री, प्रधान सहित चार लोगों का शांतिभंग में चालान

Varanasi : मिर्जामुराद/ राजातालाब। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में थाना मिर्जामुराद पुलिस की विभाग को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। बीती रात दो पक्षों ट्रक ड्राइवर और पीकप ड्राइवर में ट्रक द्वारा पीकप के साइड लगने से हुए विवाद को सुलझाने गए द्वीतिय चरण में गोद लिए सांसद आदर्श गाँव नागेपुर के ग्राम प्रधान मुकेश पटेल सहित दो लोगों को मारते हुए थाने में लाकर थर्ड डिग्री देने का आरोप है।
 यही नहीं, आरोप है कि घटना के बाद दोनों पक्षों के बीच मामला सुलझाने पहुंचे प्रधान के साथ भी एसओ मिर्जामुराद ने अभद्रता कर लाकअप में बैठकर थर्ड डिग्री दी साथ ही प्रधान सहित चार लोगों का शांतिभंग में चालान कर दिया है।

 अगले दिन गुरुवार को घटना की जानकारी मिलते ही प्रधान संघ, सामाजिक संगठनों और विभिन्न दलों के कार्यकर्ताओ की भीड़ तहसील राजातालाब में जमा होने लगी। मामला बढ़ता देख दोपहर बाद ज़मानत मिली सूत्रों का कहना है कि इस मामले में आरोपी एसओ सहित पुलिसकर्मियों के खिलाफ आलाधिकारियों सहित मानवाधिकार आयोग से हस्तक्षेप की माँग रखी जाएगी। आवश्यकता पड़ने पर न्यायालय का भी दरवाज़ा खटखटाया जाएगा।

 दरअसल मामला थाना मिर्जामुराद क्षेत्र के खजुरी चौकी क्षेत्र के मेहदीगंज गाँव के रिंगरोड का है जहां पर रात्रि 10:30 के समय ट्रक ने पीकप को साइड मार दिया जिससे दोनों पक्षों में विवाद हो गया। एक पक्ष द्वारा 112 डायल पर फोन कर पुलिस को सूचना दी गई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रधान सहित अन्य लोगों को मौक़े पर ही लाठी और लातघूसो से मारा पिटा गया आसपास के लोगों के जुटने पर दोनों पक्षों को उठाकर पुलिस मिर्जामुराद थाने ले आई। बतादे कि विवाद की सूचना गांव के प्रधान मुकेश पटेल को पता लगी तो प्रधान मौक़े पर पहुंचकर दोनों पक्षों का समझौता कराने में लग गए। आखिरकार दोनों पक्षों का समझौता भी हो गया था।

 गांव के प्रधान मुकेश पटेल का आरोप है कि जब दोनों पक्षों में फैसला हो गया तो पीआरवी 112 डायल गाड़ी ने फैसला कराने के नाम पर पैसों की डिमांड की। जिससे गांव के प्रधान मुकेश पटेल से पुलिसकर्मियों से कहासुनी हो गई पीआरवी 112 डायल गाड़ी ने खजुरी चौकी इंचार्ज और थाना प्रभारी मिर्जामुराद को मौके पर बुला लिया और गांव के प्रधान मुकेश पर कहासुनी का आरोप लगाते हुए सारा घटनाक्रम चौकी इंचार्ज और थाना प्रभारी को बताया। आरोप है कि थाना प्रभारी ने प्रधान पक्ष सहित गांव के प्रधान मुकेश पर थर्ड डिग्री का प्रयोग किया। यह पूरा मामला क्षेत्र में आग की तरह फैल गया।

 समाजवादी पार्टी पूर्व विधायक महेंद्र पटेल कार्यकर्ताओ, प्रधान संघ पदाधिकारियों और सामाजिक संगठनों सहित सैंकड़ो ग्रामीणों ने पीड़ित प्रधान को ज़मानत मिलने के बाद बीरभानपुर गाँव स्थित पूर्व विधायक महेंद्र पटेल के लान में आकर बैठक कर पीड़ित प्रधान मुकेश पटेल के साथ हुए पुलिसिया उत्पीड़न के आरोपी पुलिसकर्मियों को दण्डित करने की मांग किया। साथ ही दोषियों को दण्डित नहीं करने पर इस मामले में आरोपी एसओ सहित पुलिसकर्मियों के खिलाफ आलाधिकारियों सहित मानवाधिकार आयोग से हस्तक्षेप की माँग रखी जाएगी। आवश्यकता पड़ने पर न्यायालय का भी दरवाज़ा खटखटाया जाएगा। बैठक के बाद पीड़ित ग्राम प्रधान को लगी कई गंभीर चोटों के इलाज हेतु शहर रवाना हुए हैं।

0 Response to "विवाद सुलझाने गए प्रधान को पुलिस ने लॉकअप में दी थर्ड डिग्री, प्रधान सहित चार लोगों का शांतिभंग में चालान"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article