-->
Kisan Andolan : किसान सभा 28 जून को जनसभा कर बनाएगी आगे की रणनीति, सहयोगी संगठनों का करेंगे धन्यवाद

Kisan Andolan : किसान सभा 28 जून को जनसभा कर बनाएगी आगे की रणनीति, सहयोगी संगठनों का करेंगे धन्यवाद

Greater Noida , सिरसा गांव में किसान सभा की जिला कमेटियों एवं गांव कमेटियों के मुख्य कार्यकर्ताओं की बैठक हुई, बैठक प्रधान प्रकाश जी के आवास पर हुई। बैठक की अध्यक्षता बाबा संत राम पाली ने की व संचालन अजय पाल भाटी ने किया।

 
 बैठक में गवरी मुखिया, वीर सिंह नागर जोगिंदर प्रधान, जगबीर नंबरदार, अभय भाटी, अजब सिंह जुनपत, ब्रह्मपाल सूबेदार ने आंदोलन एवं 28 जून के कार्यक्रम के बारे में अपने विचार रखे। किसान सभा के प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा ने मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि 10% आबादी प्लाट, रोजगार भूमिहीनों के प्लाट एवं अन्य नीतिगत मसलों पर प्राधिकरण बातचीत को तैयार नहीं था, प्राधिकरण की तरफ से उक्त मुद्दे 7 वर्ष पहले ही दफना दिए गए थे। किसान सभा द्वारा 25 अप्रैल को दिन रात शुरू किए गए धरने, किसानों की गिरफ्तारी, लाठीचार्ज, महिलाओं की बड़ी भागीदारी और सरकार की भारी बदनामी होने के कारण सरकार ने आंदोलन के दबाव में हाई पॉवर कमेटी के गठन पर अपनी सहमति दी है, इस तरह आंदोलन में बड़ी ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

 किसान सभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ब्रह्मपाल सूबेदार ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि नीतिगत मसलों पर आंदोलन के दबाव में हाई पॉवर कमेटी बनी है, यह आंदोलन की ऐतिहासिक जीत है। 30 जून तक कमेटी का नोटिफिकेशन होकर शासन की ओर से कमेटी उक्त मुद्दों पर नीतिगत फैसले लेकर अपनी सिफारिश दे सकेगी और सिफारिश के आधार पर प्राधिकरण बोर्ड फैसलों को लागू कर सकेगा।

 संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि 2012 के बाद पहली बार आंदोलन के दबाव में सर्किल रेट के रिवीजन और 3 सितंबर 2010 के शासनादेश के अनुसार रोजगार नीति को अपनाने के बाबत  डीएम द्वारा गठित कमेटी अपनी सिफारिशें 15 जुलाई से पूर्व दे देगी, जिसके आधार पर प्राधिकरण स्तर पर आगे कार्रवाई की जाएगी। प्राधिकरण स्तर के सभी मसलों पर प्राधिकरण ने तुरंत कार्रवाई करने सहित सभी पर लिखित आश्वासन मिला है। आंदोलन की इस जीत की खुशी में 28 जून को ग्राम खोदना खुर्द में पीतम की बैठक पर बड़ी जनसभा बुलाकर आंदोलन में मददगार सभी व्यक्तियों संगठनों एवं कमेटियों के साथियों का आभार व्यक्त कर सम्मान किया जाएगा।

 प्रकाश प्रधान ने बोलते हुए कहा कि आंदोलन सिर्फ 15 जुलाई तक स्थगित हुआ है, यदि प्राधिकरण ने लिखित समझौते से जरा भी हटने की कोशिश की तो तुरंत हम हजारों की संख्या में प्राधिकरण पर पुनः धरना प्रदर्शन शुरू कर देंगे दुनिया की कोई ताकत अब किसानों को उनके हक से वंचित नहीं कर सकती, यह बात प्राधिकरण और प्राधिकरण के अधिकारियों को समझ लेनी चाहिए। हरेंद्र खारी ने बोलते हुए कहा कि क्षेत्र में भारी जागरूकता आ गई है, महिलाएं , नौजवान और किसान अपने मुद्दे पर पीछे हटने वाले नहीं हैं। किसान सभा हर गांव में अपने संगठन को और मजबूती देगी, जिससे आवश्यकता पड़ने पर स्थगित आंदोलन को तुरंत शुरू किया जा सके। किसान सभा के जेल में बंद रिहा हुए किसानों का गांव गांव में स्वागत कार्यक्रम चल रहे हैं, इसी क्रम में ग्राम पाली और जुनपत में जेल में बंद क्रांतिकारी किसान साथियों का भव्य स्वागत किया गया।

0 Response to "Kisan Andolan : किसान सभा 28 जून को जनसभा कर बनाएगी आगे की रणनीति, सहयोगी संगठनों का करेंगे धन्यवाद"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article