-->
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसानों ने काली पट्टी बांध कर निकाला जुलूस, मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा धरना

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसानों ने काली पट्टी बांध कर निकाला जुलूस, मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा धरना

Greater Noida , ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर धरना दे रहे किसानों ने हजारों की संख्या में जेपी गोल चक्कर से परी चौक होते हुए काली पट्टी बांधकर जोरदार नारेबाजी करते हुए विरोध जुलूस निकाला, जुलूस में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भागीदारी की।
 बीटा थाने के पुलिसकर्मियों ने किसान सभा के प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा को सुबह 8:30 बजे हाउस अरेस्ट किया, लेकिन आंदोलन के भारी दबाव में जुलूस निकालने से पहले ही 9:30 बजे रिहा कर दिया।

 पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार किसानों ने जेपी गोल चक्कर पर इकट्ठे होते हुए सैकड़ों की संख्या में 2 किलोमीटर लंबी लाइन लगाकर, जिसमें सबसे आगे महिलाएं थी और उनके पीछे पुरुष किसान थे। जेपी गोल चक्कर से चलकर अल्फा कमर्शियल बेल्ट के गोल चक्कर होते हुए परी चौक होते हुए वापस जेपी गोल चक्कर पर खत्म हुआ, वहां से किसान सैकड़ों की संख्या में धरना स्थल पर पहुंचे।
 धरना स्थल पर अखिल भारतीय महिला समिति की नेता पुण्यवती एवं दिल्ली एनसीआर महिला समिति की महासचिव आशा शर्मा, महिला समिति की नेता आशा यादव, महिला समिति जिला अध्यक्ष चंदा बेगम, रेखा चौहान लता सिंह, सीटू के नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा ने अपना समर्थन दिया एव जुलूस में शामिल हुए, किसानों को संबोधित किया और 15 मई के आंदोलन में सैकड़ों की संख्या में आने का आश्वासन दिया।
 
 भारतीय किसान परिषद के नेता सुखबीर सिंह खलीफा एवं मनमेनदर भाटी के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता समर्थन देने धरना स्थल पर पहुंचे और किसान सभा को आश्वासन दिया कि 15 मई के आंदोलन में हमारा संगठन पूरे संख्या बल से समर्थन करने आएगा और हिस्सा भी लेगा।

  धरने को किसान सभा के केंद्रीय कमेटी के सदस्य पुष्पेंद्र त्यागी और मनोज ने संबोधित किया किसान सभा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र भाटी ने प्राधिकरण के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि या तो अधिकारी किसानों की वाजिब मांगों को मान लें अन्यथा प्राधिकरण के दोनों गेट बंद कर दिए जाएंगे, किसान सभा के प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि किसान सभा ने गांव के स्तर पर अपनी कमेटियों का गठन किया है जिसमें महिलाओं की कमेटी, युवाओं की कमेटी, किसानों की कमेटी गठित कर दी गई हैं, गांव में भारी आक्रोश है गांव पूरी तरह संगठित होने लगे हैं दिल्ली आंदोलन की तर्ज पर आगे के आंदोलन की योजना बनाई जा रही है। सिरसा गांव के जोगिंदर प्रधान ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे सभी गांव  संगठित हो गए, 10% आबादी प्लॉट सर्किल रेट का 4 गुना मुआवजा आबादियों की लीजबैक एवं निस्तारण, साढे 17 परसेंट प्लाट कोटा, न्यूनतम प्लाट 120 वर्ग मीटर, रोजगार, प्लाटों की पेनल्टी सहित अन्य सभी मुद्दे को हल होने से दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती। 

 धरने को अजय पाल भाटी, गबरी मुखिया, सतीश यादव, सुरेश यादव, प्रकाश प्रधान, विकास गुर्जर, यतेंद्र मैनेजर, सरजीत यादव, मोहित, प्रशांत, पप्पू प्रधान सूबेदार ब्रह्मपाल, मनोज भाटी, अजब सिंह नेताजी, धीरज सिंह, ईश्वर सिंह, संदीप, सुरेंद्र भाटी, गोपाल यादव, चंद्र प्रधान, निशांत रावल ने संबोधित किया और सैकड़ों महिला-पुरुष किसान उपस्थित रहे।

0 Response to "ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसानों ने काली पट्टी बांध कर निकाला जुलूस, मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा धरना"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article