-->
सूचनाधिकार, शिक्षा का अधिकार और जन हित गारंटी एक्ट के प्रयोग के लिए शिविर का आयोजन किया गया

सूचनाधिकार, शिक्षा का अधिकार और जन हित गारंटी एक्ट के प्रयोग के लिए शिविर का आयोजन किया गया

Varanasi : मंडुआडीह, सूचना का अधिकार अभियान उत्तर प्रदेश और सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट के तत्वावधान में वृहस्पतिवार को महमूरगंज स्थित पासपोर्ट कार्यालय के समक्ष जन अधिकार जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में लोगों को सूचना के अधिकार, शिक्षा के अधिकार और जन हित गारंटी कानून के अधिकतम प्रयोग के लिए प्रेरित किया गया।

 इस अवसर पर आशा ट्रस्ट के समन्वयक वल्लभाचार्य पांडेय ने कहा कि समाज मे व्याप्त भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए आमजन को जागरूक होना होगा और जन अधिकारों का अधिकतम प्रयोग सकारात्मक दृष्टिकोण से करना होगा।

 इस अवसर पर रेड ब्रिगेड ट्रस्ट के सचिव अजय पटेल ने कहा कि अनिवार्य और निःशुल्क शिक्षा के अधिकार के तहत वंचित वर्ग के बच्चों को निजी स्कूलो में शिक्षा की व्यवस्था है इसका नियमानुसार प्रयोग होना चाहिए।

 एक देश समान शिक्षा अभियान के संयोजक दीन दयाल सिंह ने कहा कि जन हित गारंटी कानून के प्रयोग से समयबद्ध सेवाएं मिल सकती है और सरकारी कार्यालय में व्याप्त अनियमितता पर रोक लग सकती है।

 इस अवसर पर पर्चा वितरण करके लोगों को जागरूक किया गया। आयोजन में प्रदीप सिंह, विनय सिंह, अमित राजभर, महेंद्र राठौर, राजकुमार गुप्ता, रैनी सिंह, डॉ इंदु पांडेय, राजकुमार पटेल आदि की प्रमुख भूमिका रही।

0 Response to "सूचनाधिकार, शिक्षा का अधिकार और जन हित गारंटी एक्ट के प्रयोग के लिए शिविर का आयोजन किया गया"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article