-->
भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा सरकारी स्कूल में पढ़ने गया मासूम, शौच के बाद चहारदीवारी फाँदने के चलते गिरने से घायल

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा सरकारी स्कूल में पढ़ने गया मासूम, शौच के बाद चहारदीवारी फाँदने के चलते गिरने से घायल

Varanasi . जिले के आराजीलाईन ब्लाक के महंगाव के कम्पोजिट विद्यालय  विद्यालय में पढ़ने गए 11 वर्षीय छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया हैं. आनन-फानन में उसे स्थानीय मौजूद लोगों ने सीएचसी आराजीलाईन में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने बच्चे की हालत को गम्भीर देखते हुए मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया लेकिन मंडलीय हास्पिटल में इलाज के दौरान बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है.

Stuent fall injured
घायल छात्र
 
 परिजनों सहित ग्रामीणों का आरोप है कि अभी हाल ही में विद्यालय के जर्जर हालत को देखते हुए कायाकल्प के तहत बाउंड्री व गेट का निर्माण करवाया गया था फिर भी विद्यालय का भवन और शौचालय पूर्णतः जर्जर है और चारों तरफ की चहारदीवारी भी हाथों से हिलाने पर हिल रही है, ऐसे में इस विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों की जान खतरे में है. यहां विद्यालय के कायाकल्प और शिक्षा के नाम पर कुछ नहीं है और ये हादसा इसी का परिणाम है.

दरअसल बुधवार को 11 वर्षीय हिमांशु कन्नौजिया जो कि कक्षा 6 में पढ़ने वाला छात्र था महगांव कम्पोजिट विद्यालय में रोज की भांति स्कूल पढ़ने गया था. इसी दौरान सुबह 11 बजे वह स्कूल के उत्तरी गेट से शौच कर वापस चढ़कर आ रहा था कि इतने में अचानक विद्यालय की गेट के नुकिले एंगल पर गिर गया और बालक के गले मे एंगल धस गया. बुधवार को परिजनों समेत ग्रामीणों ने रोष जाहिर करते हुए घंटो बवाल काटा. आरोप है कि विद्यालय के शिक्षक शैक्षिक कार्य के दौरान ही विद्यालय को छोड़कर कहीं चले गए थे. स्कूल चलते समय शिक्षक भी नदारद रहते हैं, जिससे एक बच्चे के साथ ये घटना घट गई. बता दे कि विद्यालय के शौचालय जर्जर हो चुके हे चारो तरफ गंदगी का अंबार लगा है मजबूरन बच्चे शौच आदि के लिए चारदिवारी फादकर खुले मे शौच करने को जाते है। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और सामाजिक संगठन के प्रतिनीधि पहुचे। उधर सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता के नेतृत्व मे ग्रामीणो ने विधालय के खिलाफ विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी की और सीएम के ट्वीट कर दोषियो के खिलाफ कार्यवाही की माँग किया है।

वाराणसी से रिपोर्ट- राजकुमार गुप्ता 

0 Response to "भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा सरकारी स्कूल में पढ़ने गया मासूम, शौच के बाद चहारदीवारी फाँदने के चलते गिरने से घायल"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article