-->
आशा ट्रस्ट ने 'बेटियां पढ़ें खूब आगे बढ़ें ' के स्लोगन के साथ किया स्टडी सेंटर का आगाज

आशा ट्रस्ट ने 'बेटियां पढ़ें खूब आगे बढ़ें ' के स्लोगन के साथ किया स्टडी सेंटर का आगाज

Varanasi : चौबेपुर , ग्रामीण क्षेत्र की बालिकाओं के लिए विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी, ऑनलाइन कोचिंग क्लास और परीक्षाओं की पुस्तकों की व्यवस्था एक ही छत के नीचे करने के उद्देश्य से सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट द्वारा भंदहा कला गाँव में ई लाइब्रेरी एवं स्टडी सेंटर का शुभारम्भ शुक्रवार को किया. 

 चोलापुर विकास खंड के सबसे वयोवृद्ध 97 वर्षीय अवकाश प्राप्त  शिक्षक राम मूरत यादव ने फीता काट कर केंद्र का उद्घाटन किया. उन्होंने संस्था के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की बच्चियों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए यह केंद्र अत्यंत उपयोगी साबित होगा. 

 आशा ट्रस्ट के समन्वयक वल्लभाचार्य पाण्डेय ने बताया कि संस्था द्वारा बेटियां पढ़ें खूब आगे बढ़ें  का उद्धेश्य लेकर यह शुरुआत की जा रही है जिससे क्षेत्र की बालिकाएं अपनी क्षमता का बेहतर प्रदर्शन करते हुए राष्ट्र की बेहतर सेवा में अपना योगदान दे सकें. केन्द्रीय जांच ब्यूरो के अवकाश प्राप्त अधिकारी श्यामाचरण पाण्डेय ने कहा कि बेटियों को अगर अपनी योग्यता प्रदर्शन करने का समुचित अवसर मिले तो वे बेहतरीन प्रदर्शन कर सकती हैं .

 इस अवसर पर सौरभ, प्रदीप सिंह, रमेश प्रसाद, सुष्मिता, आंचल, राम लाल यादव, दीन दयाल सिंह, मनोज यादव,  रचना, ब्रिजेश कुमार, अजय पटेल और लगभग 15 प्रशिक्षु बालिकाओं की उपस्थिति रही.

0 Response to "आशा ट्रस्ट ने 'बेटियां पढ़ें खूब आगे बढ़ें ' के स्लोगन के साथ किया स्टडी सेंटर का आगाज "

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article