-->
सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट का 31 वां वार्षिक सम्मेलन प्रारम्भ, देश के कई राज्यों से जुटे प्रतिनिधि

सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट का 31 वां वार्षिक सम्मेलन प्रारम्भ, देश के कई राज्यों से जुटे प्रतिनिधि

Varanasi , सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट का 31 वां वार्षिक सम्मेलन शुक्रवार से ट्रस्ट के भंदहा कला (कैथी) स्थित केंद्र पर प्रारंभ हुआ.इस तीन दिवसीय सम्मेलन में विभिन्न राज्यों के कार्यकर्ता एवं प्रतिनिधि वंचित वर्ग के बच्चों की शिक्षा को रुचिकर और गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए संभावित प्रक्रिया पर चिंतन करेंगे.    

 ज्ञातव्य है कि सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट विगत तीन दशकों से शिक्षा, जागरूकता, पर्यावरण संरक्षण, स्वास्थ्य, महिला सशक्तिकरण आदि सामाजिक विषयों पर अनेक राज्यों में प्रयासरत है. संस्था द्वारा सरकारी स्कूलों की बेहतरी और सभी बच्चों को समान शिक्षा के अवसर की उपलब्धता के लिए एक देश समान शिक्षा अभियान के तहत अनेक कार्यक्रमों का संचालन किया जा रहा है.  

 प्रथम दिन डॉ स्मिता राम पुनियानी, राजारामन कृष्णन, मोना सूर, बीजू बोर बोरुआ, विजय पाण्डेय, जीवन राठोर, प्रवीण श्रीवास्तव आदि का प्रस्तुतीकरण हुआ. डॉ स्मिता राम पुनियानी ने कहा कि वंचित वर्ग के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलना जरूरी है तभी वे देश और समाज के विकास में अपना पूर्ण सहयोग दे पायेंगे. प्रतिनिधियों का स्वागत संस्था के समन्वयक वल्लभाचार्य पाण्डेय ने किया. 

0 Response to "सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट का 31 वां वार्षिक सम्मेलन प्रारम्भ, देश के कई राज्यों से जुटे प्रतिनिधि "

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article