-->
सीटू ने घरेलू कामगारों के मुद्दों पर दिल्ली में राष्ट्रीय कन्वेंशन का किया आयोजन

सीटू ने घरेलू कामगारों के मुद्दों पर दिल्ली में राष्ट्रीय कन्वेंशन का किया आयोजन

Delhi , घरेलू कामगारों को मजदूर के रुप में मान्यता और कामकाजी परिस्थितियों में सुधार के लिए व्यापक कानून, न्यूनतम मजदूरी कम से कम ₹75 प्रति घंटे 8 (घंटे कार्य दिवस के लिए ₹600 ), सप्ताहिक अवकाश, 6 महीने का मातृत्व लाभ, सवेतनिक अवकाश,₹3000 मासिक पेंशन, भारत सरकार द्वारा आईएलओ कन्वेंशन 189 का तत्काल अनुमोदन, मजदूर विरोधी चारों श्रम संहिताओं को तुरंत निरस्त करने, सभी जाति और अन्य भेदभाव पूर्ण प्रथा की समाप्ति, शहरी रोजगार गारंटी अधिनियम तुरंत बनाया जाए आदि मांगों एवं घरेलू कामगारों के ज्वलंत मुद्दों/समस्याओं पर सीटू मुख्यालय बीटीआर भवन नई दिल्ली पर घरेलू कामगारों का दो दिवसीय अखिल भारतीय कन्वेंशन का आयोजन किया गया ।

 कन्वेंशन में स्वागत भाषण सीटू की राष्ट्रीय सचिव कामरेड ए आर सिंधु व उद्घाटन/ अध्यक्षीय भाषण सीटू की राष्ट्रीय अध्यक्षा कामरेड ड़ा. के हेमलता ने रखा, सम्मेलन में रिपोर्ट कॉमरेड किरन ने प्रस्तुत किया। जिस पर विभिन्न राज्यों से आए प्रतिनिधियों ने अपने अपने विचार/सुझाव रखे।

कन्वेंशन में नोएडा से सीटू नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा, महिला नेता आशा यादव के नेतृत्व में रेखा चौहान, लता सिंह, सरस्वती देवी, गुड़िया देवी, सुधा आदि ने हिस्सा लिया।

0 Response to "सीटू ने घरेलू कामगारों के मुद्दों पर दिल्ली में राष्ट्रीय कन्वेंशन का किया आयोजन"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article