-->
UP Government Tablet Scheme : योगी सरकार की युवाओं के लिये बड़ी योजना, साथ में टैबलेट भी मिलेगा

UP Government Tablet Scheme : योगी सरकार की युवाओं के लिये बड़ी योजना, साथ में टैबलेट भी मिलेगा

UP Government Tablet Scheme , प्रदेश के युवाओं को सरकार के साथ नीति प्रबंधन, क्रियान्वयन, अनुश्रवण के कार्यो में सहभागिता का अवसर प्रदान करने के लिए शासन ने मुख्यमंत्री फेलोशिप कार्यक्रम शुरू किया है। कार्यक्रम के तहत युवाओं के लिए एक वर्ष की फेलोशिप दी जाएगी। फेलोशिप के लिए नियोजन विभाग की वेबसाइट पर आवेदन करना होगा।

प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री फेलोशिप कार्यक्रम के लिए आवेदन लेने शुरू कर दिए हैं। मंडल स्तर पर इसके प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी को सौंपी गई है। फेलोशिप कार्यक्रम के लिए कृषि, ग्रामीण विकास, पंचायती राज, वन, पर्यावरण और जलवायु, शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छता, पोषण एवं कौशल विकास, ऊर्जा एवं नवीकरणीय ऊर्जा, पर्यटन एवं संस्कृति, डेटा साइंस आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, जैव प्रौद्योगिकी, मशीन लर्निंग, डेटा गर्वनेस, बैंकिंग, वित्त एवं कर राजस्व, लोक नीति व गवर्नेस के क्षेत्र में अध्ययन करने वाले छात्रों अथवा शोधार्थियों का चयन किया जाएगा।

आरएसओ जितेंद्र यादव ने बताया आवेदन पत्र के साथ 500 शब्दों में उद्देश्य का विवरण भी अपलोड किया जाना अनिवार्य है। न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक अथवा उच्च शिक्षित युवा इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदक को कंप्यूटर चलाने में दक्ष होना चाहिए। उम्मीदवार की अधिकतम आयु 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया प्राप्त आवेदन पत्रों की स्क्रीनिंग के लिए वरिष्ठ अधिकारियों और विषय विशेषज्ञों की कमेटी का गठन किया जाएगा।

टैबलेट खरीदने को भी मिलेगा पैसा UP Government Tablet Scheme 2022


फेलोशिप कार्यक्रम के तहत चुने गए शोधार्धी को 30 हजार रुपये प्रति माह की दर से पारिश्रमिक दिया जाएगा। फील्ड वर्क के लिए दस हजार रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। साथ ही टैबलेट खरीदने के लिए भी एकमुश्त 15 हजार रुपये का भुगतान (up government tablet scheme 2022) किया जाएगा। इच्छुक अभ्यर्थी नियोजन विभाग की वेबसाइट www.pinning.up.nic.in और सीएमआईएस पोर्टल से और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

0 Response to "UP Government Tablet Scheme : योगी सरकार की युवाओं के लिये बड़ी योजना, साथ में टैबलेट भी मिलेगा"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article