-->
Varanasi News : शराब की दुकान अभी तक अन्यत्र नही हुई शिप्ट, आबकारी विभाग बस दे रहा आश्वासन

Varanasi News : शराब की दुकान अभी तक अन्यत्र नही हुई शिप्ट, आबकारी विभाग बस दे रहा आश्वासन

Varanasi News , मिर्जामुराद थानांतर्गत खालिसपुर ग्राम पंचायत में राने चट्टी के पास ज्ञानपुर नहर किनारे आबादी वाले क्षेत्र में एक माह पूर्व खुली अंग्रेजी शराब की नयी दुकान अभी तक दूसरी जगह नही शिप्ट हुई। जबकि जिला आबकारी अधिकारी द्वारा बीस दिन पूर्व 16 जून को ही उक्त दुकान को दूसरी जगह शिप्ट करने का निर्देश दिया गया था।हाइवे से कुछ दूरी पर आबादी वाले क्षेत्र में उक्त दुकान खुलने से वहां शराबियों का जमावड़ा लगने लगा और आये दिन नशे में विवाद हो रहा हैं। शराबियों के आतंक से परेशान ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हैं।
ग्रामीणों का आरोप हैं कि मिर्जामुराद के नाम से उक्त अंग्रेजी शराब की दुकान पहले नहर किनारे रही। दुकान में चोरी होने के बाद उक्त दुकान को अस्पताल, कोचिंग के सामने व मजार के निकट लाकर खोल दिया गया था। कोर्ट द्वारा दिये गये मानक के अनुसार हाईवे से दुकान की दूरी भी काफी कम हैं।
शराब की दुकान खुलने के बाबत बीते तीन जून को सुधीर त्रिपाठी व सर्वेश दुबे ने सीएम व डीएम को ट्वीट करने के साथ ही आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत की थी। जिला आबकारी अधिकारी ओमवीर सिंह ने आबकारी निरीक्षक से शिकायत की जांच-पड़ताल करायी।इसके बाद 16 जून को उक्त दुकान को वहां से हटाकर देशी व बीयर की दुकान के पास शिप्ट होकर संचालित करने का निर्देश दिया गया। शिकायतकर्ताओं को दुकान शिप्ट के कारवाई की जानकारी भी दी गयी। मजे कि बात हैं कि पोर्टल पर तो दुकान शिप्ट कराने की बात लिख शिकायत के निस्तारण दिखा दिया गया, परन्तु धरातल पर वह जस का तस हैं। इस बावत सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने मंगलवार को सीएम और डीएम को ट्वीट कर उक्त शराब के दुकान को आबादी क्षेत्र के बाहर कोर्ट के आदेशानुसार निर्धारित मानक की दूरी पर कही अन्यत्र शिफ़्ट करने की माँग रखी है।

0 Response to "Varanasi News : शराब की दुकान अभी तक अन्यत्र नही हुई शिप्ट, आबकारी विभाग बस दे रहा आश्वासन"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article