-->
झुग्गी वासियों ने पंचायत कर किया ऐलान प्राधिकरण पर करेंगे बड़ा प्रदर्शन

झुग्गी वासियों ने पंचायत कर किया ऐलान प्राधिकरण पर करेंगे बड़ा प्रदर्शन

Noida News , जहां झुग्गी वही मकान व झुग्गी बस्ती के नागरिकों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर नोएडा झुग्गी झोपड़ी संयुक्त पुनर्वास मंच के बैनर तले झुग्गी बस्ती के नागरिकों ने मंच के अध्यक्ष रमाकांत सिंह की अध्यक्षता में सेक्टर- 10, नोएडा बांसबली मार्केट पर पंचायत का आयोजन किया। सभा का संचालन मंच के कोषाध्यक्ष शाहबुद्दीन ने किया।
 सभा को संबोधित करते हुए मंच के संयोजक गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि प्राधिकरण की उपेक्षा व मनमानी से झुग्गी वासियों की परेशानियां लगातार बढ़ रही है। जिन झुग्गी वासियों ने नोएडा प्राधिकरण की पुनर्वास स्कीम के तहत फ्लैट लिया है उन्हें बुनियादी सुविधाएं नहीं दी जा रही है तथा सीलिंग के नाम पर जबरदस्त भ्रष्टाचार हो रहा है तथा सीलिंग में भेदभाव व अनियमिताएं हो रही है।
 साथ ही उन्होंने विस्तार से झुग्गी बस्ती की समस्याओं को रेखांकित किया और कहा कि जिन्हें फ्लैट लेना था उन्होंने ले लिया अब शेष बचे झुग्गी वासियों को केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की योजना के तहत जहां झुग्गी वही मकान के तहत स्थाई कर सभी मूलभूत बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करा दी जाए या पुनः सर्वे कर सभी को सूचिबद्ध कर संपूर्णता में नई पुनर्वास नीति बनाकर सभी झुग्गी वासियों को भूखंड दिए जाएं ।
 सभा को सम्बोधित करते हुए मंच के वरिष्ठ नेता उपदेश श्रीवास्तव, मुन्ना आलम, वीरो देवी, होराम शर्मा, हारून खान, अजब सिंह, अवधेश चौबे, चन्दा बेगम, दीपक, बहृमपाल सिंह आदि ने अपने अपने विचार-सुझाव रखे।
 पंचायत में सर्वसम्मति से तय किया गया कि जहां झुग्गी वही मकान की मांग व झुग्गी बस्ती के नागरिकों की लम्बित मांगों को लेकर अभियान चलाकर 20 जुलाई 2022 को प़ात: 11 बजे नोएडा प्राधिकरण कार्यालय सैक्टर-6 पर बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा तथा प़र्दशन के माध्यम से माननीय प़धान मंत्री भारत सरकार व माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार को सम्बोधित ज्ञापन दिया जायेगा। 
मंच के नेताओं ने झुग्गी वासियों से नोएडा प़ाधिकरण पर होने वाले प़र्दशन मे भारी संख्या में  शामिल होने की अपील किया। 

0 Response to "झुग्गी वासियों ने पंचायत कर किया ऐलान प्राधिकरण पर करेंगे बड़ा प्रदर्शन"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article