-->
मोदी व योगी जी की घोषणा को साकार करवाने के लिए प्राधिकरण पर प्रदर्शन करेंगे झुग्गी वासी

मोदी व योगी जी की घोषणा को साकार करवाने के लिए प्राधिकरण पर प्रदर्शन करेंगे झुग्गी वासी

Noida News , झुग्गी झोपड़ी के नागरिकों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर नोएडा झुग्गी झोपड़ी संयुक्त पुनर्वास मंच ने 20 जुलाई 2022 को प्रातः 10:00 बजे नोएडा प्राधिकरण कार्यालय सेक्टर- 6, नोएडा पर प्रदर्शन करने की घोषणा कर दी है। 

Noida News Today
Noida News
 
 उक्त की तैयारी के लिए मंच के पदाधिकारी रमाकांत सिंह, गंगेश्वर दत्त शर्मा, मुन्ना आलम, शहाबुद्दीन, उपदेश श्रीवास्तव आदि नेता झुग्गी वासियों से जगह-जगह जनसंपर्क व नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से प्रदर्शन को सफल बनाने की अपील कर रहे हैं।
 प्रदर्शन के मुद्दों की जानकारी देते हुए मंच के संयोजक गंगेश्वर दत्त शर्मा ने बताया कि जिन झुग्गी वासियों ने प्राधिकरण की पुनर्वास स्कीम के तहत सेक्टर- 122, नोएडा में फ्लैट लिया वे प्राधिकरण में व्याप्त अनियमितताओं की मार झेल रहे हैं क्योंकि उक्त फ्लैट मरम्मत के अभाव में झज्जर अवस्था में पहुंच गए तथा रहने योग्य नहीं है और प्राधिकरण द्वारा उनकी मरम्मत, वायरिंग आदि कार्य नहीं कराए जा रहे हैं तथा सीलिंग करने, पानी व बिजली के कनेक्शन करने के कार्य में जबरदस्त अवैध वसूली की जा रही है।
 साथ ही उन्होंने बताया कि जिन लोगों को फ्लैट लेना था उन्होंने ले लिया शेष बचे हुए झुग्गी झोपड़ी के नागरिकों के लिए संपूर्णतया में एक समग्र आवासीय योजना बनाकर 131 वीं बोर्ड बैठक में पारित प्रस्ताव के तहत 26- 26 वर्ग मीटर के भूखंड दिए जाएं या जहां झुग्गी वहीं मकान माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी व मुख्यमंत्री योगी जी के घोषणा/स्कीम को नोएडा प्राधिकरण साकार करें। जब तक यह नहीं होता है तब तक प्राधिकरण झुग्गी बस्तियों में सभी मूलभूत जन सुविधा उपलब्ध कराएं तथा सेक्टर- 16, 17, 18, 11 सहित सेक्टर- 4, 5, 8, 9, 10 आदि में सर्वे से वंचित झुग्गी वासियों का सर्वे कराकर सूची बंद कराकर समग्र योजना में शामिल किया जाए।

0 Response to "मोदी व योगी जी की घोषणा को साकार करवाने के लिए प्राधिकरण पर प्रदर्शन करेंगे झुग्गी वासी"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article