-->
केंद्र सरकार की पूंजीपतियों के हित में बनाई गई नीतियों से महंगाई बढ़ रही है - आप

केंद्र सरकार की पूंजीपतियों के हित में बनाई गई नीतियों से महंगाई बढ़ रही है - आप

Noida News , देश में लगातार बढ़ रही मँगाई के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने विरोध प्रदर्शन किया। नोएडा में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने महंगाई की अर्थी निकालकर प्रदर्शन किया। साथ ही केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । 

 आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सेक्टर 18 नोएडा कार्यालय से जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह जादौन के नेतृत्व में मंहगाई की शव यात्रा के साथ सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुये डी एम कैम्प कार्यालय की तरफ कूँच किया। आप कार्यकर्ताओं ने महंगाई की अर्थी को डी एम चौराहे पर फूँका और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी कैंम्प कार्यालय पर दिया।
 प्रदर्शन में आये कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह जादौन ने कहा केन्द्र की भाजपा सरकार ने पिछले दिनों खाने-पीने सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाकर आटा, दाल, दूध, अस्पताल के कपड़ें जैसे रोजमर्रा के खाद्य पदार्थों का मूल्य बढ़ाने का कार्य किया हैं, पहले से ही कमर तोड़ महंगाई की मार झेल रहीं आम जनता को मोदी सरकार के इस दमन कारी फैसले ने हिला कर रख दिया। उन्होंने ने कहा डीजल,पेट्रोल,गैस के बढ़े हुए मूल्य से पहले से परेशान जनता को सरसों का तेल 250/--रुपये लीटर तक खाने को मजबूर किया गया और अब बच्चों के दूध पर भी जीएसटी लगा दिया गया। विचारणीय हैं कि क्या सरकार गरीबों,मजदूरों,किसानों,छोटे- मध्यम व्यापारियों के लिये कार्य कर रहीं हैं, जवाब मिलेगा नहीं, भूपेन्द्र सिंह जादौन ने कहा मोदी सरकार पूंजीपतियों के लिये कार्य करती दिख रहीं हैं। कार्पोरेट टैक्स (पूंजीपतियों पर लगने वाला टैक्स) को घटाकर 30℅ से 22℅ कर दिया। इस टैक्स को कम करने से 01 लाख 45 हजार करोड़ का घाटा देश को उठाना पड़ेगा। महंगाई कम करने के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं, किसानों के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं, बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं l लेकिन अपने चंद पूंजीपतियों मित्रों के लिए मोदी सरकार ने ₹11 लाख करोड़ चंदा माफ कर दिया l आपको बता दे कि अडानी ने ₹2.5 लाख करोड़, विजय माल्या ने ₹10 हजार करोड़ , ललित मोदी ने ₹2.5 हजार करोड़ , नीरव मोदी ने ₹20 हजार करोड़ , नितिन सरदेसाई ₹06 हजार करोड़ लेकर हिंदुस्तान छोड़कर भाग गए l आपका जो पैसा बैंको में था, उसे ऐ चंद लुटेरे डकार गयें, बैंक खाली हो गया, खजाने खाली हो गयें और मोदी जी खाली खजाने को भरने के लिये आमजन के प्रयोग की रोजमर्रा के वस्तुओं पर टैक्स लगाकर खजाना भरने के जुगत में हैं। प्रदर्शन में शामिल हुये आप यूथविंग प्रदेश अध्यक्ष पंकज अवाना ने कहा आज डॉलर की कीमत 80 रुपये के बराबर हैं इसका फायदा चंद पूँजीपति और भष्ट्राचारियों को पहुँचेगा, जिनका पैसा डॉलर के रूप में विदेशों में जमा हैं इससे आमजन को महंगाई की मार झेलनी पड़ेंगी क्योंकि विदेशों से आयात सामान की लागत ज्यादा होंगी और महंगाई बढ़ती जायेंगी अवाना ने कहा आम आदमी पार्टी बढ़ती महंगाई पर चुप नहीं बैठेंगी, इस कुव्यवस्था पर आवाज बुलंद करेंगी और गरीब विरोधी सरकार के खिलाफ संघर्ष और तेज करेगी ।आम आदमी पार्टी के जिला प्रभारी ओमवीर पहलवान ने कहा यदि बढ़ती हुई महंगाई को रोकने हेतु कोई ठोस सार्थक कदम सरकार द्वारा अविलंब नहीं उठाया गया तो बड़े स्तर पर आगे भी आंदोलन किया जायेगा।प्रदर्शन में जिला प्रवक्ता प्रो ऐ के सिंह, महासचिव राकेश अवाना ,पूर्व दादरी प्रत्याशी संजय चेची ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल चेची ,नितिन प्रजापति , नलिनी  मल्होत्रा, राहुल सेठ ,विनीत राजपूत, जयकिशन जायसवाल ,विजय श्रीवास्तव, मुन्ना गुप्ता ,उदय मलिक, राहुल राणा, रिंकू राजपूत ,इंतजार सोंलकी ,कैलाश शर्मा,ऋषि ,गजेन्द्र ,दिलदार अंसारी  ,परवीन धीमन ,कालूराम दरोगा ,दिलीप मिश्रा ,गौरव मेहरा ,जतन भाटी ,राहुल अवाना,अजय कुमार ,अजीत पाण्डेय ,शिवम बिधूड़ी ,   रहीश ठाकुर ,ओमकार भाटी ,प्रदीप सुनाईया,सुनील कुमार ,वीरेन चौधरी,जीतू गुर्जर ,प्रमोद सिंह ,सरताज ,समयवीर ,रितिक अवाना ,अफजल ,अमर सिंह ,अंकित अवाना ,जुबेर ,सुमित अवाना ,दिनेश, गौरव अवाना, धर्मेंद्र तौमर,यामिन अंसारी,सतीश गौतम, राजकुमार प्रसाद, विनोद कुमार सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

0 Response to "केंद्र सरकार की पूंजीपतियों के हित में बनाई गई नीतियों से महंगाई बढ़ रही है - आप"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article