-->
ग्रामीण क्षेत्र में बिना मानचित्र स्वीकृत कराए भवनों का निर्माण कराने वालों पर जिला पंचायत ने नोटिस जारी किया

ग्रामीण क्षेत्र में बिना मानचित्र स्वीकृत कराए भवनों का निर्माण कराने वालों पर जिला पंचायत ने नोटिस जारी किया

UP News , राजातालाब क्षेत्र स्थित ग्रामीण क्षेत्र में बिना मानचित्र स्वीकृत कराए भवनों का निर्माण कराने वालों पर जिला पंचायत ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिला पंचायत के अधिकारियों ने बिना स्वीकृत नक्शे के बने स्कूल, कॉलेज, मैरिज होम व अवैध कॉलोनियां काटने वाले बिल्डरों को नोटिस जारी किया है। जिससे बाद से भवन स्वामियों में हड़कंप मच गया है।
जनपद में ग्रामीण क्षेत्र जिला पंचायत के अंतर्गत आता है। वहां प्लॉटिंग के लिए जिला पंचायत से नक्शा स्वीकृत कराना अनिवार्य है। इसके बावजूद अवैध निर्माण कराने वालों ने जिला पंचायत से भवन का नक्शा स्वीकृत नहीं कराया। जिला पंचायत के अधिकारीयो ने राजातालाब स्थित राजमार्ग, पंचक्रोशी मार्ग सहित अन्य जगहों पर सड़क के दोनों ओर बन रहें आवासीय, व्यवसायिक भवनों सहित स्कूल, कॉलेज, मार्केट, अस्पताल, मैरिज होम आदि का सर्वे कुछ माह पहले किया है के बावत जिला पंचायत से बिना मानचित्र स्वीकृत बनाएँ जा रहें उक्त निर्माण के कई भवन स्वामियों को नोटिस जारी किए। नोटिस में भवन स्वामियों को चेतावनी दी है कि जिला पंचायत से जल्द नक्शा स्वीकृत नहीं कराया, तो जुर्माना लगाने के साथ भवन सील करने का प्रावधान है के बावजूद अगर नहीं मानें तो उक्त निर्माण को बुलडोज़र लगा कर गिराया भी जा सकता है। अधिकारियों ने राजातालाब क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र में बिना नक्शा स्वीकृत कराए बिना भवन का निर्माण कराने वाले एक दर्जन लोगों को नोटिस जारी किया है।

0 Response to "ग्रामीण क्षेत्र में बिना मानचित्र स्वीकृत कराए भवनों का निर्माण कराने वालों पर जिला पंचायत ने नोटिस जारी किया"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article