-->
तिरँगा शाखा में तिरँगा सेवकों ने द्रोणाचार्य मन्दिर कुंड के घाटों पर सफाई अभियान चलाया

तिरँगा शाखा में तिरँगा सेवकों ने द्रोणाचार्य मन्दिर कुंड के घाटों पर सफाई अभियान चलाया

Noida News , आम आदमी पार्टी ने रविवार को तिरंगा शाखा में 'स्वच्छ सरोवर अभियान' के तहत दनकौर कस्बे में द्रोणाचार्य मन्दिर कुंड के घाटों पर तिरँगा के नीचे राष्ट्रगान के साथ नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा पर माल्या अर्पण कर उनके विचारों पर चर्चा की तथा कुंड के घाटों पर सफाई अभियान चलाया । 

 उत्तर प्रदेश तिरँगा शाखा प्रमुख आशुतोष सेंगर ने तिरँगा सेवकों के साथ कुंड के घाटों पर झाड़ू चलाई और फावड़े से घाटों पर फैला कचरा हटाया व बाहर फेंका।

तिरँगा शाखा प्रमुख आशुतोष सेंगर ने कहा हमने तिरंगा शाखा के तहत महापुरुषों, राष्ट्रभक्ति और स्वच्छता के बारे में अभियान चलाया है जिसमें नदियों, प्राचीन कुंडों,शहीद स्मारकों,पार्को में तिरँगा सेवक स्वच्छता अभियान सहित अन्य रचनात्मक कार्य कर समाज में अच्छा संदेश देने का काम कर रहे है उन्होंने कहा यदि यहाँ की नगर पंचायत सफाई के कार्य करती तो तिरँगा सेवकों को यह अभियान नहीं चलाना पड़ता।

उन्होंने कहा कि हमारे संविधान में मौलिक कर्तव्यों का हवाला दिया है। इसमें लिखा है कि वातावरण को स्वच्छ बनाने के लिए नदी, नालों को स्वच्छ रखना जरूरी है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है कि पॉलीथिन का प्रयोग न करें और वातावरण को स्वच्छ बनाएं।

तिरँगा शाखा में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने घाटों पर पड़े गुटखे के पाऊच,ईंट पत्थर और पॉलीथिन हटाकर साफ-सफाई की।
इस अभियान में जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह जादौन,जिला महासचिव राकेश अवाना,जिला उपाध्यक्ष एवं दनकौर नगर प्रभारी उदयवीर मलिक,जिला उपाध्यक्ष इंतजार सोलंकी, कैलाश शर्मा,ओमकार भाटी,रहीस ठाकुर,सविता सिंह,विजय श्रीवास्तव,प्रदीप सुनाईया,बाबू खान,शाहरुख जैसवार आदि लोग मौजूद रहे।

0 Response to "तिरँगा शाखा में तिरँगा सेवकों ने द्रोणाचार्य मन्दिर कुंड के घाटों पर सफाई अभियान चलाया"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article