-->
अनमोल इंडस्ट्रीज में श्रमिक यूनियन व प्रबंधकों के मध्य हुआ समझौता, विवाद खत्म

अनमोल इंडस्ट्रीज में श्रमिक यूनियन व प्रबंधकों के मध्य हुआ समझौता, विवाद खत्म

Noida News , मैसर्स- अनमोल इंडस्ट्रीज लिमिटेड प्लॉट नंबर- 38 ए, उद्योग विहार ग्रेटर नोएडा गौतम बुध नगर के प्रबंधकों एवं श्रमिकों के मध्य पिछले 18 माह से चला आ रहा श्रम विवाद पक्षों में आपसी कई दौर की वार्ताओं के बाद समझौता संपन्न हुआ।

 समझौता के पंजीयन हेतु उप श्रम आयुक्त श्री धर्मेंद्र कुमार व सहायक श्रम आयुक्त श्री शंकर लाल जी के समक्ष श्रम कार्यालय सेक्टर- 3, नोएडा में प्रस्तुत किया। समझौते पर कम्पनी की ओर से महाप्रबंधक नंदलाल स्वामी, एचआर मैनेजर राकेश मेहरा, प्रोडक्शन मैनेजर सत्य प्रकाश सिसोदिया, असिस्टेंट मैनेजर स्टोर मनीष शर्मा और श्रमिकों की ओर से अनमोल इंप्लाइज यूनियन के अध्यक्ष मुकेश कुमार राघव, महामंत्री गंगेश्वर दत्त शर्मा, मंत्री मनोज वेश्य, कोषाध्यक्ष सुखलाल, कार्यकारिणी सदस्य ईश्वर दत्त, रामप्रकाश व सीटू जिला महासचिव राम सागर एवं श्रम विभाग की ओर से सहायक श्रम आयुक्त श्री शंकर लाल जी ने हस्ताक्षर किए।
 संपन्न समझौते के अनुसार सेवायोजक महंगाई भत्ता के अतिरिक्त  8.5% वेतन वृद्धि श्रमिकों के वेतन में करेंगे तथा बोनस का भुगतान 20% की दर से किया जाएगा और पूर्व समझौते के अनुसार एक टी-शर्ट, 2 जोड़ी वर्दी, गुण, चाय, नींबू, साबुन, लोन आदि की सुविधाएं यथावत जारी रहेगी तथा श्रमिकों के प़थम पुत्र या पुत्री की शादी में प्रबंधकों की ओर से ₹7000 उपहार स्वरूप दिया जाएगा तथा इसी तरह अन्य कई सुविधाएं श्रमिकों को दिए जाने की बात समझौते में लिखी गई है। साथ ही श्रमिकों ने भी कम्पनी के नियम कानूनों के पालन व उत्पादन को बढ़ाने का आश्वासन कम्पनी प्रबंधकों को दिया है।
 यूनियन के महामंत्री व सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि संपन्न समझौता श्रमिकों के एकताबध्द संघर्ष की जीत है जिसके लिए सीटू जिला कमेटी अनमोल इंडस्ट्रीज के श्रमिकों को बधाई देती है। और उम्मीद करती हैं कि पक्ष समझौते का ईमानदारी के साथ पालन करेंगे और आपसी तालमेल बनाकर कम्पनी के विकास के लिए काम करेंगे।

0 Response to "अनमोल इंडस्ट्रीज में श्रमिक यूनियन व प्रबंधकों के मध्य हुआ समझौता, विवाद खत्म"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article