-->
Noida News : फ़ाज़ों कम्पनी के डिलीवरी मैन ने सीटू के बैनर तले श्रम कार्यालय पर प़र्दशन कर दिया ज्ञापन

Noida News : फ़ाज़ों कम्पनी के डिलीवरी मैन ने सीटू के बैनर तले श्रम कार्यालय पर प़र्दशन कर दिया ज्ञापन

नोएडा, मैसर्स- फ़ाजों कम्पनी के कामगारों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी रही। आंदोलनरत कर्मचारियों ने समस्याओं के समाधान करवाने की मांग को लेकर सीटू के बैनर तले श्रम कार्यालय सेक्टर- 3, नोएडा पर प़र्दशन कर उप श्रम आयुक्त श्रीमती वंदना गुप्ता को ज्ञापन सौंपा।
प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए ऑल इंडिया गिग वर्कर्स यूनियन की दिल्ली एनसीआर संयोजक नेता रिक्ता कृष्णा स्वामी ने कहां कि फ़ाजो मैनेजमेंट द्वारा स्थाई वेतन को रद्द कर प़ति डिलीवरी ₹45 देने की नई नीति लाई गई है जिसके अंतर्गत ₹4 प्रति किलोमीटर मिल रहा पेट्रोल भत्ता भी बंद कर दिया गया है। इस नई नीति के चलते फ़ाजो के कामगारों को और ज्यादा काम के बदले कम वेतन मिलेगा। फ़ाजो के लगभग 150 कामगार पिछले 4 दिन से हड़ताल पर है और कंपनी के स्टोर के बाहर लगातार  विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 
 फ़ाजो कंपनी के कर्मचारियों के प्रदर्शन को संबोधित करते हुए सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि कर्मचारियों का आर्थिक शोषण करने और अपना मुनाफा बढ़ाने के लिए उद्योगपतियों ने नए नए तरीके इजाद किए जोमैटो, स्विग्गी, बिग बॉस्केट, बिलिंग किट, पिज़्ज़ा हट, डोमिनोज पिज़्ज़ा, लीशियस जैसी अनेकों बड़ी कंपनियां है जो ऑनलाइन बिजनेस करती है जिसमें उत्पादन करना, पैकिंग करना और ऑनलाइन ऑर्डर पर कंपनी के आदेशानुसार समान पहुंचाने का कार्य कर्मचारी करते हैं लेकिन उद्योगपति सामाजिक सुरक्षा/ श्रम कानूनों से बचने के लिए उन्हें कर्मचारी के स्थान पर बिजनेस पार्टनर की संज्ञा देते हैं उन्होने सरकार से मांग करते हुए कहा कि आज वक्त की जरूरत है कि ऑनलाइन कार्य करने वाली कंपनियों को श्रम कानूनों के दायरे में लाने के लिए कानून बनाया जाए साथ ही उन्होंने फ़ाजो कर्मचारियों की मांगे जायज है कंपनी ने बिना बताए कर्मचारियों की सेवा शर्तों में बदलाव कर गैर कानूनी कार्य किया है और हम सीटू की ओर से शासन/ प्रशासन से मांग करते है कि जल्द कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान कराया जाए।

0 Response to "Noida News : फ़ाज़ों कम्पनी के डिलीवरी मैन ने सीटू के बैनर तले श्रम कार्यालय पर प़र्दशन कर दिया ज्ञापन "

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article