-->
Agnipath के विरोध में संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति (SRAS) के तत्वाधान में  जंतर मंतर दिल्ली में प्रदर्शन

Agnipath के विरोध में संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति (SRAS) के तत्वाधान में जंतर मंतर दिल्ली में प्रदर्शन

 Delhi :  संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति द्वारा केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना के विरोध में जंतर मंतर नई दिल्ली में शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन किया गया,इस दौरान हाथों में नारे लिखी तख्तियां पोस्टर लेकर SRAS के कार्यकर्ताओं ने नारे लगाते हुए शांतिमार्च भी निकाला और सेना के अपमान के विरोध में जंतर मंतर पर कैलाश विजयवर्गीय की फोटो सहित बयान जलाकर विरोध दर्ज कराया, विरोध प्रदर्शन में देश की बात फाउंडेशन, CYSS, RYA, SVS, AISA, JNCP, INSO, AAP यूथ विंग आदि संगठन शामिल हुए.

  शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं के समर्थन में पहुँचे दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने संबोधित करते हुए कहा  कि शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को प्रतिबंधित करके मोदी सरकार अघोषित आपातकाल की परिस्थितियां पैदा कर रही है, आज पूरा जंतर मंतर छावनी में तब्दील कर दिया गया है। लोकतंत्र में जनता की आवाज को बलपूर्वक दबाने की कोशिश की जा रही है जो ठीक नहीं है.

  मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ अलग अलग संगठन पूरे देश में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं में खासकर सेना में सेवा देने का सपना देख रहे युवाओं में भारी रोष है। संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति (SRAS) का विरोध प्रदर्शन जंतर मंतर दिल्ली में हुआ. संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति ने सेना के अपमान के विरोध में जंतर मंतर पर  कैलाश विजयवर्गीय की फोटो सहित बयान जलाकर विरोध प्रदर्शन किया ।

  गत 16 जून को आईटीओ दिल्ली पर  संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति (SRAS) द्वारा प्रदर्शन किया गया था जिसमे सभी संगठनो के शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन में पुलिस की बर्बरता देखने को मिली। संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति के लगभग 150 से अधिक प्रदर्शनकारियों को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर राजेंद्र नगर पुलिस स्टेशन ले जाया गया। आज पुनः SRAS द्वारा शांतिपूर्ण प्रदर्शन में संयुक्त रोजगार आन्दोलनं समिति के संगठनों देश की बात फाउंडेशन, CYSS, RYA, SVS, AISA, JNCP, INSO,  AAP यूथ विंग आदि ने भाग लिया।

    संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति (SRAS) द्वारा विरोध प्रदर्शन के  समर्थन में पहुँचे दिल्ली के कैबिनेट मंत्री श्री गोपाल राय ने कहा कि इस देश के अंदर छात्र और जवान जो सेना में भर्ती के लिए तैयारी कर रहे है वो आज पूरे देश में अग्निपथ योजना का विरोध हो रहा है लेकिन आज जंतर मंतर पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन को प्रतिबंधित कर दिया गया है।  यह लोकतंत्र की हत्या है लेकिन इससे अग्निपथ योजना के खिलाफ आवाज़ बंद नहीं होगी।  कल जिस तरह से भाजपा के नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा अग्निवीरो को हम भाजपा कारयालों  में सिक्योरिटी की नौकरी देंगे, यह इस तरह से दर्शाता है कि भाजपा की  मानसिकता क्या है।  अग्निपथ योजना के घोषित होने पांच दिन के अंदर पांच तरह के परिवर्तन किए गए, यह इस बात को दर्शा रहा है कि अग्निपथ योजना केंद्र सरकार द्वारा बिना तैयारी के लाई हुई योजना है, साथ ही मंत्री गोपाल राय ने  कहा कि आज देश में बेरोजगारी कि समस्या के लिए राष्ट्रीय रोजगार नीति बनाना अनिवार्य है। यह सरकार सब से बातचीत करके बेरोजगारी का समाधान निकालें जिससे सबको रोजगार मिल सके, एक सही मानचित्र तैयार हो सके और एक नीति बन सके।

   दिल्ली के कैबिनेट मंत्री श्री गोपाल राय ने आज एक ट्वीट कर कहा, "अग्निपथ योजना के खिलाफ जंतर मंतर पर शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को प्रतिबंधित करके मोदी सरकार अघोषित आपातकाल की परिस्थितियां पैदा कर रही है। आज पूरा जंतर मंतर छावनी में तब्दील कर दिया गया है। मोदी जी बताएं कि लोकतंत्र में असहमति की आवाज कैसे उठाई जाए ?

0 Response to "Agnipath के विरोध में संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति (SRAS) के तत्वाधान में जंतर मंतर दिल्ली में प्रदर्शन"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article