-->
Agnipath Indian Army : अग्निपथ योजना के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने किया विरोध प्रदर्शन

Agnipath Indian Army : अग्निपथ योजना के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने किया विरोध प्रदर्शन

 Agnipath , केन्द्र सरकार द्वारा भारतीय सेना में 4 साल के लिए सैनिकों की भर्ती के लिए लायी गयी अग्निपथ योजना के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय ग्रेटर नोएडा पर विरोध प्रदर्शन किया।

  जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह जादौन ने कहा केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना युवाओं को ठगने वाली है इससे देश की युवा पीढ़ी व जनता आक्रोश में हैं। देश के युवा जीवन देश सेवा करने के लिये सेना में भर्ती होने चाहते है किन्तु मोदी सरकार की अग्निपथ योजना में मात्र 4 वर्षों के लिए सैनिकों की भर्ती वास्तव में सैन्य भर्ती न होकर एक सिक्योरिटी गार्ड ट्रेनिंग सेंटर होकर रह जायेगी क्योंकि 4 साल तक सेना में रहने के बाद युवा या तो किसी प्राइवेट कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करेगा या फिर बेरोजगारी की मार से आत्महत्या करने को मजबूर होगा। सेना भर्ती की तैयारी के लिए बहुत से सैनिक 4 साल तैयारी करने में लगा देते हैं । उन्होंने कहा सरकार ने यह कदम जानबूझकर देश के युवाओं के भविष्य को प्राइवेट कंपनीयों के हाथों में देने के लिए उठाया है। सरकार जानबूझकर इन निजी कंपनियों को फायदा पहुँचना चाहती है 
भूपेन्द्र सिंह जादौन ने अग्निपथ योजना से सभी देशभक्तों की भावनाओं को चोट पंहुची है। हमारी सेना भारत की शान है हम सभी को भारतीय सेना पर गर्व है। अतः मोदी सरकार का प्राइवेट कंपनियों को फायदा पंहुचाने के लिए देश की सेना के साथ खिलवाड़ करना पूरी तरह से देश के खिलाफ काम करना है।
    उत्तर प्रदेश महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष नीलम यादव ने संबोधित करते हुये कहा सरकार का यह तर्क भारतीय सेना और सैनिकों दोनों के साथ विश्वासघात करता है कि 4 वर्षों के बाद सैनिकों को सेवानिवृत्त करने से पेंशन पे आउट कम देना पड़ेगा। सरकार सेना की प्रभावशालिता और ताक़त को सिर्फ इसलिए कमजोर कर रही है ताकि उसे सैनिकों को पेंशन न देनी पड़े। सरकार का यह कुतर्क देश के सभी नौजवानों और देशभक्तों का मजाक बना रहा है भारतीय सेना अपने जांबाज सिपाहियों के लिए देश की सेवा और मातृभूमि की सुरक्षा करने का एक सशक्त माध्यम है। इसी देशभक्ति और मातृभूमि की रक्षा के लिए सैनिक हर क्षण अपनी जान न्यौछावर करने को तैयार रहते हैं लेकिन केन्द्र सरकार के फैसले ने सैनिकों की इस भावना और जज्बे को रौंदते हुए मातृभूमि की रक्षा के कर्त्तव्य को सिर्फ 4 वर्षों की कॉन्ट्रेक्ट आधारित नौकरी बनाकर रख दिया। यह एक घोर अपमानजनक कदम है। जिस पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए।

  युथविंग प्रदेश अध्यक्ष पंकज अवाना ने कहा अग्निपथ योजना जैसे अपमान जनक कदम के कारण देश के युवाओं के भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड़ को सरकार को तत्काल रोके। भारत की सेना भारत का गर्व है हमारी सेना के गर्व को खत्म करने का प्रयास न करें l

प्रदर्शन में जिला प्रभारी ओमवीर पहलवान, प्रो ऐ के सिंह,संजय चेची,मुकेश प्रधान,कैलाश शर्मा ,अनिल चेची,नितिन प्रजापति,नवीन भाटी,एडवोकेट विवेक शर्मा,अरुण नागर,प्रीति उपाध्याय,प्रदीप सुनाईया,वरुण शर्मा,नलिनी मल्होत्रा, रहीस ठाकुर,राधा प्रजापति, बाबू ,जयकिशन जैसवाल,एडवोकेट दिलीप मिश्रा, सौरभ कुमार, अमित यादव,अजब सिंह,ऋतिक अवाना,राजेश उपाध्याय, पुष्पेन्द्र शर्मा, जाहिद खान,पुष्पेंद्र तौमर, प्रिया वालिया, वीरेंद्र कुमार, कमल सेन सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

0 Response to "Agnipath Indian Army : अग्निपथ योजना के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने किया विरोध प्रदर्शन "

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article