-->
Varanasi News : काशी प्रयागराज राजमार्ग 19 ओवरब्रिज- फ़्लाईओवर के नीचे सर्विस लेन के स्टॉपेज पर ही बस रोकने के क्षेत्रीय प्रबंधक ने दिए आदेश

Varanasi News : काशी प्रयागराज राजमार्ग 19 ओवरब्रिज- फ़्लाईओवर के नीचे सर्विस लेन के स्टॉपेज पर ही बस रोकने के क्षेत्रीय प्रबंधक ने दिए आदेश

Varanasi , उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की वाराणसी से प्रयागराज तक चलने वाली सरकारी अनुबंधित बस सेवा को फ़्लाईओवर, ओवरब्रिज से नहीं सर्विस लेन से चलाने और निर्धारित स्टापेज पर ठहराव यात्री भराव के लिए राजातालाब निवासी सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता की शिकायत पर निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक केके तिवारी ने उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों के चालकों को आदेश दिए हैं कि वे वाराणसी से प्रयागराज जाने वाली उक्त बसे राजमार्ग 19 के फ़्लाईओवर, ओवरब्रिज और अंडरपास के नीचे से सर्विस लेन से स्टॉपेज से ही सवारी को बैठाएं व उतारें। अगर किसी पैसेंजर की शिकायत मिली, तो रूट चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चालकों को निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक के आदेश के अनुपालन हेतु बुधवार को एआरएम ओपी ओझा ने वाराणसी के ग्रामीण डिपो ने इस बारे में उक्त आदेश के पालन हेतु चालकों को शख़्स हिदायत दी है अन्यथा कार्यवाही किया जाएगा। 

उन्होंने आदेश के क्रम में राजातालाब, मिर्जामुराद, कछवा रोड, औराई, गोपीगंज स्टॉपेज का विशेषतौर पर जिक्र किया है कि उक्त स्थानों पर बसों को सर्विस लेन से चला कर निर्धारित स्टापेज पर यात्री भराव हेतु जरूर रोका जाए। यह कदम इन सर्विस लेन के स्टॉपेज पर बसों के न रुकने पर मुख्यमंत्री को जनसुनवाई पोर्टल पर राजकुमार गुप्ता से मिली शिकायत के बाद उठाया गया है। शिकायत मिली थी कि उक्त रूट के ड्राइवर उक्त स्थानों पर बसों को फ्लाईओवर, ओवरब्रिज से निकाल लेते हैं, जबकि सवारी नीचे सर्विस लेन के स्टापेज पर इंतजार करती रहती हैं। वहीं, उक्त स्थानों के फ़्लाईओवर, ओवरब्रिज से उपर से पार कर नीचे सर्विस लेन के स्टॉप पर बस रोकने की बजाय ड्राइवर सीधे बस निकाल लेते हैं। इसके बाद क्षेत्रीय प्रबंधक और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने ड्राइवरों को आदेश और निर्देश देते हुए शिकायत मिलने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने बताया कि कि सिक्स लेन बनने के बाद निर्धारित स्टापेज पर यात्री विश्रामालय बनाने और ठहराव के बोर्ड लग जाने चाहिए था इस समय राजातालाब सहित अन्य जगहों पर सिक्स लेन बनने के दो साल बाद भी ना ही यात्री प्रतिक्षालय है और ना ही स्टापेज पर ठहराव के बोर्ड है कई बार शिकायत के बाद आश्वासन मिलता रहा है कि जल्द यात्री प्रतिक्षालय बनाएँ जाएँगे और ठहराव के बोर्ड लगाए जाएँगे लेकिन बसे धड़धड़ाती ओवरब्रिज के उपर से निकल जाने से यात्रियों को पाँच सौ मीटर से एक किमी तक चिलचिलाती धूप में चलकर बस पकड़ना पड़ता है मजबूरन डग्गामार निजी बस से यात्रियों को अधिक किराया देकर कष्टकारी यात्रा करना पड़ता है और निर्धारित स्टापेज पर यात्री प्रतिक्षालय नहीं होने साथ ही निगम के बसो के ठहराव का कहीं नहीं बोर्ड लगे है यात्रियों को जानकारी न होने से लगता है चूना, महकमे को फिक्र नहीं जब निर्धारित स्टापेज पर यात्री प्रतिक्षालय नहीं है और ठहराव के बोर्ड लगे नहीं तो बस ठहराव व यात्री भराव हुए बिना राजस्व कैसे बढ़ेगा सड़क परिवहन व्यवस्था दिशाहीन होने से निगम इन तमाम कारणों से दिनप्रतिदिन घाटे में चल रहा है।

0 Response to "Varanasi News : काशी प्रयागराज राजमार्ग 19 ओवरब्रिज- फ़्लाईओवर के नीचे सर्विस लेन के स्टॉपेज पर ही बस रोकने के क्षेत्रीय प्रबंधक ने दिए आदेश"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article