-->
राजातालाब सब्जी मंडी में लगी आग, पाँच दुकानें जलकर राख

राजातालाब सब्जी मंडी में लगी आग, पाँच दुकानें जलकर राख

 Varanasi राजातालाब सब्ज़ी मंडी में आग लगने का सिलसिला जारी है। चार माह पहले यहाँ आग लग गई थी। पास के कई दुकान जलकर राख हो गए थे। रविवार की रात राजातालाब सब्जी मंडी में अचानक आग लग गई। करीब पाँच दुकान जलकर राख हो गया। सब्जी दुकानदारों का सारा सामान जलकर राख हो गया। सब्जी मंडी में आग लगते ही रात में यहाँ अफरातफरी मच गई। आगलगी की सूचना पर आसपास के ग्रामीणों ने दमकल वाहन पहुँचने के पहले किसी तरह आग पर काबू पाया गया। 

 बताया गया की रात में करीब 11 बजे आग लगी है। ग्रामीणों के अनुसार सब्जी मंडी में ओमप्रकाश सोनकर के आढ़त में सबसे पहले आग लगी और देखते ही देखते सब्जी मंडी में आग फैल गई। ग्रामीणों ने अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास किया अंत में दमकल ने आग पर क़ाबू पाया। सब्ज़ी मंडी अध्यक्ष बाबू पटेल ने पुलिस को और दमकल को इसकी सूचना दी। सूचना के बाद दमकल वाहन पहुंची तब जाकर आग पर काबू पाया गया। बाबू पटेल ने बताया कि पास के ग्रामीण शुभम शर्मा, सनी पटेल, पवन चौहान आदि युवाओं की तत्परता से आग पर काबू पाया गया। सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने बताया की इस तरह की घटना में असामाजिक तत्व का हाथ है, जिस कारण दो साल के अंदर सब्ज़ी मंडी में आगलगी की यह चौथी घटना है। आगलगी की जांच जरूरी है। आग से दुकानदारों को लाखों का नुकसान हुआ हैं जिन्हें मुआवज़ा दिया जाए।

सब्जी मंडी में मिल्कीपुर निवासी उमाकांत, कोर्री निवासी ओमप्रकाश सोनकर, राखी निवासी श्यामजी, कचनार निवासी पवन राय, श्रवण राय समेत आधा दर्जन दुकानदारों के दुकान में आग लगी है। आग की लपटें इतनी तेज थी की कम समय में सामान जलकर राख हो गया। आग से सब्ज़ी मंडी में अफरातफरी का माहौल रहा। ग्रामीणों को लग रहा था कि आग की लपट में कहीं पूरा मंडी न आ जाए।

पीड़ित दुकानदारों ने सहायता की लगाई गुहार


सब्जी व्यवसायियों ने प्रशासन से सहायता की गुहार लगाई। बताया कि पूरी पूंजी जलकर राख हो गया। पीड़ित सब्जी व्यवसायियों ने बताया कि आखिर सहायता कैसे मिलेगी। लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। सब्जी बेचकर बाल बच्चों का परवरिश करते थे। घरों के चूल्हे बंद हो गए हैं। कमाते थे तो खाते थे। आग लगने के कारणों की जांच करने की मांग रखी।

0 Response to "राजातालाब सब्जी मंडी में लगी आग, पाँच दुकानें जलकर राख"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article