-->
Varanasi News : ईद व अक्षय तृतीया के दिन लिया स्वच्छता का संकल्प , युवाओं ने पंचक्रोशी परिक्रमा पथ के अमरा तालाब पर स्वच्छता अभियान की शुरुआत किया

Varanasi News : ईद व अक्षय तृतीया के दिन लिया स्वच्छता का संकल्प , युवाओं ने पंचक्रोशी परिक्रमा पथ के अमरा तालाब पर स्वच्छता अभियान की शुरुआत किया

 वाराणासी: ईद व अक्षय तृतीया के अवसर पर ग्रामीणजनों ने स्वच्छ तालाब अभियान में सहभागिता निभाते हुए स्वच्छ तालाब बनाने को संकल्प लिया मंगलवार को तालाबों के अस्तित्व बचाने की मुहिम चला रहे सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता के आह्वान पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि महेश प्रजापति की अगुवाई में ग्राम पंचायत अमरा खैरा चक की ओर से आयोजित कार्यक्रम में स्वयंसेवियों ने धार्मिक महत्ता के काशी पंचक्रोशी परिक्रमा पथ विद्यापीठ ब्लाक के अमरा तालाब पर श्रमदान कर स्वच्छता अभियान की शुरुआत किया।

जिसमें गाँव के युवाओ ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। लगभग एक ट्रक कूड़ा एकत्र किया गया तथा आस-पास के ग्रामीणों-दुकानदारों को साफ-सफाई हेतु सख्त निर्देश दिए।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि महेश प्रजापति के नेतृत्व में यह स्वच्छता कार्यक्रम चलाया गया। उन्होने कहा कि गाँव और तालाब को स्वच्छ बनाने के लिए सभी का सहयोग आवश्यक है।

ग्राम पंचायत अधिकारी संजय सोनकर ने बताया कि पंचायत की ओर से साइन बोर्ड लगा कर तालाब में कूड़ा न डालने अपील की जाएगी तथा इस प्रकार के स्वच्छता कार्यक्रमों का आगे भी आयोजन किया जाता रहेगा और तालाब की साफ़ सफ़ाई हेतु संसाधन उपलब्ध करा कर तालाब को स्वच्छ बनाया जाएगा।

इस अवसर पर तालाब सफ़ाई से पहले अक्षय तृतीया के दिन भूमि पूजन भी किया गया। जिसमें मुख्य रुप से ग्राम प्रधान प्रतिनिधि महेश प्रजापति ग्राम पंचायत अधिकारी संजय सोनकर, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता, सफ़ाई कर्मी जितेंद्र, मंगरू, चंदन, रतन, रामजी शर्मा, मंजू, हीरावती शर्मा, दशमी, शवधनी, आंशु राय, सुरेंद्र राजभर, किशन, गोलू, मंशा आदि ग्राम सभा के लोग मौजूद हुए।

0 Response to "Varanasi News : ईद व अक्षय तृतीया के दिन लिया स्वच्छता का संकल्प , युवाओं ने पंचक्रोशी परिक्रमा पथ के अमरा तालाब पर स्वच्छता अभियान की शुरुआत किया"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article