-->
Noida News : सीटू का 53 वां स्थापना दिवस कार्यकर्ताओं ने बरौला में धूमधाम से मनाया

Noida News : सीटू का 53 वां स्थापना दिवस कार्यकर्ताओं ने बरौला में धूमधाम से मनाया

 Noida , वर्गीय एकता और संघर्षों को तेज करने के संकल्प के साथ सीटू का 53 वाँ स्थापना दिवस 30 मई 2022 को सीटू कार्यकर्ताओं ने गांव बरौला सेक्टर- 49, नोएडा शिव मंदिर पर धूमधाम के साथ मनाया। इस अवसर पर दिल्ली जन नाट्य मंच के कलाकारों ने गीत के द्वारा मेहनतकश लोगों के ऊपर हो रहे दमन शोषण उत्पीड़न को रेखांकित किया। 

 इस अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सीटू के वरिष्ठ नेता कामरेड भरत डेंजर ने कहा कि पूंजीवाद, जुल्म, अन्याय, शोषण का खात्मा कर समाजवादी व्यवस्था की स्थापना करने के लिए एकता और संघर्ष के नारे के साथ सीटू की स्थापना 30 मई 1970 को हुई थी तब से लेकर आज तक सीटू मजदूरों के मुद्दों को लेकर संघर्षरत है। देश में सीटू के नेतृत्व में मजदूरों ने बड़ी बड़ी लड़ाइयां/ हड़तालें आयोजित की हैं और बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, मजदूर विरोधी लेबर कोड की वापसी, मजदूरों को जीने लायक न्यूनतम वेतन आदि मुद्दों पर हमारा संघर्ष जारी है।
 सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने मेहनतकश अवाम को सीटू के 53 वें स्थापना दिवस की क्रांतिकारी बधाई देते हुए कहा कि आज बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के दोहरे बोझ तले मेहनतकश जनता बुरी तरह पिसी जा रही है। बढ़ती गरीबी व भुखमरी व बुनियादी सवालों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए ही धर्म के नाम पर बांटने के लिए सरकार की शह पर भाजपा व उसके सहयोगी संगठन लगातार हिजाब, अज़ान, मंदिर-मस्जिद जैसे सवाल उठा रहे हैं और मीडिया भी इन्हीं मुद्दों को प्रमुखता दे रही है। उन्होंने मौजूदा हालात में महंगाई बेरोजगारी के खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष में उतरने की जरूरत को रेखांकित किया।
 इस अवसर पर सीटू कार्यकर्ता गंगेश्वर दत्त शर्मा, भरत डेंजर, गुड़िया देवी, अनुराधा, कंचन, महेंद्र पाल सिंह आदि मौजूद रहे। साथ ही माकपा बरौला ब़ान्च सचिव धर्मपाल चौहान व अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की जिलाध्यक्ष रेखा चौहान ने भी सभा में बधाई संदेश रखा।

0 Response to "Noida News : सीटू का 53 वां स्थापना दिवस कार्यकर्ताओं ने बरौला में धूमधाम से मनाया"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article