-->
Varanasi News : गंदगी, अधूरी नाली, सड़क पर बहते सीवर राजातालाब की बनीं पहचान, सड़क पर बह रहा नाली का पानी

Varanasi News : गंदगी, अधूरी नाली, सड़क पर बहते सीवर राजातालाब की बनीं पहचान, सड़क पर बह रहा नाली का पानी

वाराणसी: राजातालाब तहसील व आराजी लाईन ब्लाक मुख्यालय के राजातालाब बाज़ार में मुख्य सड़क से पंचक्रोशी मार्ग गल्ला मंडी वाले रास्ते पर पीडब्ल्यूडी द्वारा नाली का सही निर्माण न होने के कारण जल निकासी अवरुद्ध है।
  इससे गंदा पानी रास्ते पर बह रहा है, जिससे आवागमन करने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आवागमन के लिए लोगों को दूसरे रास्ते का सहारा लेना पड़ रहा है। अवजल से बदबू आने से लोगों को संक्रामक बीमारियों का भय सता रहा है। इससे लोगों में रोष गहराता जा रहा है। 

 इलाके के कचनार गांव के मध्य मुख्य सड़क से रानी बाज़ार व राजातालाब चौराहे पर जाने के लिए बीते कुछ वर्ष पूर्व सड़क का निर्माण पीडब्ल्यूडी द्वारा कराया गया था, लेकिन नालियों का निर्माण कार्य ठीक से नहीं कराया गया। ठीक तरीके से अवजल की निकासी नहीं हो पा रही है। महीनों से नाली जाम है। इससे गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। मोहल्ला निवासी कमलेश केशरी, संजीव गुप्ता, श्याम सुंदर, किशन सोनकर, राम बाबू केशरी, ननकू केशरी आदि ने बताया कि सड़क पर गंदा पानी जमा होने से आवागमन में दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। जिनको गंतव्य तक जाने के लिए सिर्फ इसी मार्ग का सहारा है, वे गंदे पानी के बीच से आने-जाने को विवश हैं। बारिश होने पर स्थिति और भी खराब हो सकती है। अवजल से बदबू आने से संक्रामक बीमारियों का भय सता रहा है। कई बार ग्राम प्रधान, ब्लाक प्रमुख, विधायक सहित संबंधित अधिकारियों और तहसील दिवस सहित जिलाधिकारी को पत्र देने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं कराया गया। इससे लोग परेशानी झेलने के लिए विवश हैं। सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने चेतावनी देते हुए बताया कि यदि समय रहते समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हम लोग सड़क पर उतरने के लिए विवश होंगे। इस संबंध में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विजय पटेल ने बताया कि पीडब्ल्यूडी द्वारा अधूरे नाली निर्माण और नालियों का निर्माण कार्य ढंग से नहीं होने से। पानी निकासी की समस्या उत्पन्न हो रही है। ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि डा. महेंद्र सिंह पटेल ने बताया कि ज़िम्मेदार लोगों से बातचीत की जाएगी। जल्द नाली को दुरुस्त करा दिया जाएगा। फिलहाल में जल्द से जल्द सफाई कर्मियों को भेज कर नाली के साथ ही मार्ग पर फैले पानी की साफ-सफाई कराई जाएगी।

0 Response to "Varanasi News : गंदगी, अधूरी नाली, सड़क पर बहते सीवर राजातालाब की बनीं पहचान, सड़क पर बह रहा नाली का पानी"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article