-->
Varanasi News : चंदा इकट्ठा करके राजातालाब के लोग करवा रहे हैं नाले की सफ़ाई फिर भी नहीं हुआ समाधान

Varanasi News : चंदा इकट्ठा करके राजातालाब के लोग करवा रहे हैं नाले की सफ़ाई फिर भी नहीं हुआ समाधान

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफ़ाई अभियान को सरकारी विभाग ही पलीता लगा रहे हैं। जनप्रतिनिधियों से लेकर विभाग के कागजी आश्वासनों से थक चुके लोगों ने पीएम के संसदीय क्षेत्र के राजातालाब पंचक्रोशी मार्ग के नाले की सफ़ाई नहीं होने से गंदगी, अवजल सड़क पर बहने और  बाज़ार वासियो के घरों में घुसता देख के स्थानीय निवासी सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने ग्रामीणों क़े सहयोग से अपने बूते नाले की सफाई करने का संकल्प लिया है। 
 अभिशाप बन चुकी लगभग 500 मीटर लंबे 'नाले' के आधे हिस्से को उन्होंनें चंदा लगाकर साफ करने की ठानी है। इस कार्य में बृज मोहन केशरी, कमलेश केशरी, अनिल केशरी, पप्पू जायसवाल, नंदलाल, संजीव गुप्ता, विजय जायसवाल आदि स्थानीय व्यापारी सहयोग कर रहे हैं।

बताते चले क़ी काफी समय से ग्रामीण उक्त नाले क़ी सफाई क़ी मांग करते चले आ रहे है बजाए ज़िम्मेदार विभाग द्वारा हर साल कागजो पर ही इस नाले क़ी सफाई कर लाखो रूपयों का वारा न्यारा किया जा रहा। जिसके चलते ग्रामीणों को सड़क पर बहते और घरों घुसते अवजल से दो चार होना पड़ रहा है। फिलहाल समस्या से निपटने क़े लिए सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता क़े नेतृत्व में दर्जनो ग्रामीणों द्वारा चंदा लगा पंप मशीन एवं मानव श्रम से नाले क़ी सफाई क़ी जा रहीं हैं।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि जनप्रतिनीधियों, अधिकारियों से कई बार शिकायत के बावजूद नाले की सफाई नहीं करायी गयी।

जल्द दूर होंगी दिक्कतें
वहीं आराजीलाईन ब्लाक प्रमुख नगीना सिंह पटेल ने बताया कि अवजल निकासी की दिक्कतें की पहचान की जा चुकी हैं। जल्द ही यहां साफ-सफाई की व्यवस्था बहाल हो जाएगी। इसके लिए यहाँ नया नाला बनवाने का प्रस्ताव भी बन कर स्वीकृत हो गया है। क्षेत्रीय लोगों से भी इस संबंध में वार्ता की जा चुकी है।

0 Response to "Varanasi News : चंदा इकट्ठा करके राजातालाब के लोग करवा रहे हैं नाले की सफ़ाई फिर भी नहीं हुआ समाधान"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article