-->
Petrol Diesel Rate: पेट्रोल-डीजल की महंगाई पर पहली बार बोले PM मोदी

Petrol Diesel Rate: पेट्रोल-डीजल की महंगाई पर पहली बार बोले PM मोदी

Delhi , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के मुख्‍यमंत्रियों से कोरोना को लेकर वीडियो काफ्रेंसिंग पर चर्चा की। इस दौरान उन्‍होंने पेट्रोल एवं डीजल के बढ़ते दामों को लेकर भी कहा। प्रधानमंत्री ने राज्‍यों से यह अपील की कि जिन राज्‍यों ने अपने यहां पेट्रोल व डीजल से वैट नहीं घटाया है, वो जनता के हित में ऐसा निर्णय लें। उन्‍होंने विभिन्‍न राज्‍यों के विभिन्‍न शहरों में वर्तमान पेट्रोल-डीजल मूल्‍य का भी उल्‍लेख किया। 
उन्‍होंने बताया कि किस प्रकार इन कीमतों में अंतर है। यदि अन्‍य राज्‍य की वैट घटाते हैं तो जनता को इसका सीधा फायदा होगा। मोदी ने कहा कि, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, झारखंड, तमिलनाडु ने किसी न किसी कारण से केंद्र सरकार की बातों को नहीं माना और उन राज्य के नागरिकों पर बोझ पड़ता रहा।

मेरी प्रार्थना है कि नंवबर में जो करना था, अब वैट कम करके आप नागरिकों को इसका लाभ पहुंचाएं। आज की वैश्विक परिस्थितियों में भारत की अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए आर्थिक निर्णयों में केंद्र और राज्य सरकारों का तालमेल, सामंजस्य पहले से अधिक आवश्यक है। पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत का बोझ कम करने के लिए केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में पिछले नवंबर में कमी की थी।

राज्यों से भी आग्रह किया गया था कि वो अपने यहां टैक्स कम करें। कुछ राज्यों ने तो अपने यहां टैक्स कम कर दिया, लेकिन कुछ राज्यों ने अपने लोगों को इसका लाभ नहीं दिया गया। जो युद्ध की परिस्थिति पैदा हुई है, जिससे सप्लाई चैन प्रभावित हुई है, ऐसे माहौल में दिनों-दिन चुनौतियां बढ़ती जा रही हैं। ये वैश्विक संकट अनेक चुनौतियां लेकर आ रहा है। ऐसे में केंद्र और राज्य के बीच तालमेल को और बढ़ाना अनिवार्य हो गया है।

0 Response to "Petrol Diesel Rate: पेट्रोल-डीजल की महंगाई पर पहली बार बोले PM मोदी"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article