-->
Noida News : शहीदी दिवस पर नुक्कड़ नाटक के जरिए सीटू ने हड़ताल को सफल बनाने की अपील

Noida News : शहीदी दिवस पर नुक्कड़ नाटक के जरिए सीटू ने हड़ताल को सफल बनाने की अपील

Noida , 4 नए लेबर कोड, निजीकरण, ठेकाकरण, और बढ़ती महंगाई व ₹26000 न्यूनतम वेतन और सामाजिक सुरक्षा आदि को लेकर ट्रेड यूनियनों के संयुक्त आह्वान पर 28-29 मार्च 2022 को होने वाली दो दिवसीय हड़ताल को सफल बनाने के लिए सीटू जिला कमेटी गौतम बुध नगर ने  जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है, 
 जिसके तहत देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले महान देशभक्त अमर बलिदानी भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु के 23 मार्च 2022 शहीदी दिवस पर गांव बरौला सेक्टर- 49, नोएडा जूनियर हाई स्कूल पार्क में आमसभा नुक्कड़/ नाटक का आयोजन कर उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया।
 इस अवसर पर आम सभा को संबोधित करते हुए मजदूर नेता सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि 23 मार्च भारत के इतिहास में एक ऐसा दिन है जो हमेशा से भारत के विद्यार्थी, युवा, किसान और मजदूर वर्ग को संघर्ष करने की प्रेरणा देता है। इसी दिन किसान-मजदूर राज तथा शोषण रहित समाज का सपना देखने वाले शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को फांसी दी गई थी।अंग्रेजी हुकूमत अपने राज के लिए इन क्रांतिकारियो को घातक मानती थी, क्योंकि स्वतंत्रता संग्राम को कमजोर करने के उद्देश्य से बनायी अंग्रेजी हुकूमत की हिन्दू–मुस्लिम राजनीति के विरूद्ध शहीद भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु और अन्य साथी देशभर में एकता का संदेश फैलाकर अंग्रेजों की चाल को नाकामयाब कर रहे थे समाजवाद और साम्यवाद की बात कर रहे थे। लेकिन आज केंद्र की भाजपा सरकार भगत सिंह के सपनों की हत्या कर रही है और नए नए तरीके अपनाकर मजदूर वर्ग को फिर से गुलामी की तरफ धकेल रही है जिसके खिलाफ ही ट्रेड यूनियने 28-29 मार्च 2022 को देशव्यापी 2 दिन से हड़ताल कर रही है। उन्होंने लोगों से बढ़ चढ़कर हड़ताल में हिस्सा लेने का आह्वान किया।
  तथा इसके साथ ही नोएडा औद्योगिक क्षेत्र में कई स्थानों पर जनसंपर्क, पर्चा वितरण, नुक्कड़ सभा तथा दिल्ली जन नाट्य मंच के कलाकारो ने नुक्कड़ नाटक मशीन का मंचन कर हड़ताल को सफल बनाने की अपील किया।
 जनसंपर्क अभियान का नेतृत्व जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, महासचिव राम सागर, सीटू नेता भीखू प़साद, रामस्वारथ, लता सिंह, पिकीं, गुडिया, सरस्वती, धर्मपाल चौहान, प़दीप, ओमबीर शर्मा आदि ने किया।

0 Response to "Noida News : शहीदी दिवस पर नुक्कड़ नाटक के जरिए सीटू ने हड़ताल को सफल बनाने की अपील"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article