-->
Greater Noida कर्मचारियों के एकताबध्द संघर्ष की हुई जीत समझौते के बाद मानीताऊ कम्पनी में उत्पादन कार्य हुआ शुरू

Greater Noida कर्मचारियों के एकताबध्द संघर्ष की हुई जीत समझौते के बाद मानीताऊ कम्पनी में उत्पादन कार्य हुआ शुरू

Greater Noida श्रमिक उत्पीड़न और गैरकानूनी तरीके से नौकरी से निकाले जाने के विरोध में मैसर्स - मानिताऊ इक्यूपमेंट इण्डिया प्रा०लि०, प्लांट न0- 22 उधोग विहार, ग्रेटर नोएडा कम्पनी के गेट पर पिछले 35 दिनों से सीटू के बैनर तले रात दिन चला आ रहा कर्मचारियों व उनके परिजनों का धरना प्रदर्शन आज पक्षों में आपसी बातचीत के बाद समझौता संपन्न हो जाने के बाद समाप्त हो गया। समझौते के तहत कम्पनी प्रबंधकों ने 119 स्थाई व 100 संविदा कर्मचारियों को डियूटी पर ले लिया। शेष बचे 34 संविदा श्रमिकों को भी कार्य की उपलब्धता के आधार पर 15 दिनों के अंदर कार्य पर ले लिया जाएगा। मानी ताऊ इंप्लाईज यूनियन के अध्यक्ष फिरोज खान व अन्य 13 कर्मचारियों का निलंबन प्रबंधकों ने समाप्त कर उन्हें भी कार्य पर ले लिया गया तथा कर्मचारियों की समस्याओं मांगों पर यूनियन द्वारा प्रस्तुत मांग पत्र दिनांक 27-01- 2022 पर सम्मानजनक समझौता संपन्न करने के लिए पक्षों में आगे भी वार्ता जारी रहेगी।
 एकताबध्द बहादुरी पूर्ण तरीके से अपने हक अधिकारों के लिए शांतिपूर्ण आंदोलन चलाने और उसे जीत में बदलने के लिए सभी कर्मचारियों व उनके परिजनों को सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने क्रांतिकारी अभिनंदन सलाम करते हुए जीत की बधाई दी और पक्षों को आपसी सभी गिले-शिकवे भुलाकर कम्पनी के विकास के लिए उत्पादन कार्य में जुट जाने के लिए प्रेरित किया।
 साथ ही उन्होंने सीटू जिला कमेटी गौतम बुध नगर की ओर से संघर्ष में मदद सहयोग करने वाले सभी मजदूर- किसान,वकील, महिला संगठनों के प्रतिनिधियों, मीडिया कर्मियों, पुलिस और प्रशासन के उच्च अधिकारियों, सीटू के राज्य व राष्ट्रीय नेतृत्व व अन्य सहयोगी यूनियनों का धन्यवाद व आभार व्यक्त किया।
 सीटू जिला महासचिव रामसागर ने स्थाई कर्मचारियों व संविदा कर्मचारियों की एकजुटता और अपने आंदोलन में अपने परिवारों को शामिल करने की सराहना करते हुए कहा कि हम शोषण के खिलाफ एकजुट होकर लड़ेंगे तो निश्चित ही जीतेंगे और यह आंदोलन व जीत जनपद के मजदूरों को प्रेरणा प्रदान करेगी।
 संपन्न हुए समझौते पर कम्पनी प्रबंधकों की ओर से राजेंद्र शर्मा, रजत शर्मा, रजत टंडन, अमित शर्मा व श्रमिकों की ओर से सीटू नेता रामसागर, गंगेश्वर दत्त शर्मा, रामस्वरूप मानी ताऊ इप्लाईज यूनियन के नेता फिरोज खान, सुबोध कुमार, संतोष कुमार, हेमराज, संजय कुमार, वीरेंद्र आदि ने हस्ताक्षर किए।

0 Response to "Greater Noida कर्मचारियों के एकताबध्द संघर्ष की हुई जीत समझौते के बाद मानीताऊ कम्पनी में उत्पादन कार्य हुआ शुरू"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article