-->
Uttar Pradesh News : सोमवार से शुरू होंगी आठवीं तक की कक्षाएं, सिनेमा हॉल भी खुल सकेंगे पूरी क्षमता से

Uttar Pradesh News : सोमवार से शुरू होंगी आठवीं तक की कक्षाएं, सिनेमा हॉल भी खुल सकेंगे पूरी क्षमता से

Uttar Pradesh , कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार नीचे जाने के बाद जिला प्रशासन ने शनिवार को नई गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत अब सोमवार से नर्सरी से जूनियर हाईस्कूल तक की कक्षाएं भी खुल जाएंगी। बता दें कि अभी तक कक्षा नौ से 12 तक की कक्षाएं और यूनिवर्सिटी व कॉलेज ही संचालित हो रहे थे।

 इसके अलावा अब सिनेमा हॉल, रेस्तरां, फूड ज्वाइंट्स आदि भी पूरी क्षमता से खोले जा सकेंगे। हालांकि इन सभी जगहों पर कोरोना गाइडलाइन का अक्षरशः पालन करना होगा। आने वाले हर किसी के लिए मास्क अनिवार्य होगा। कोविड हेल्प डेस्क स्थापित करना होगा। बिना जांच के कोई भी सिनेमा हॉल, होटल, रेस्तरां आदि में नही जा सकेगा।

 कलेक्टर कौशलराज शर्मा का कहना है कि रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 10 से सुबह 6 बजे जारी रहेगा। इसके अलावा 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के छात्रों व 9वीं की कक्षा से ऊपर के छात्रों का टीकाकरण विद्यालय कराएंगे। टीकाकरण के अगले दिन बच्चों को अनिवार्य रूप से अवकाश दिया जाएगा। टीकाकरण वाले रोज संबंधि विद्यालय की कक्षाएं संचालित नहीं होंगी।

 हर व्यक्ति को मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है। कलेक्टर ने बताया है कि सामाजिक, धार्मिक आयोजन की अनुमति संबंधित प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष से ली जाएगी। आदर्श आचार संहिता के तहत किसी भी राजनैतिक आयोजन की अनुमति संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर या आचार संहिता के प्रभारी अपर जिलाधिकारी कार्यालय से लेना अनिवार्य है। अनुमति की शर्तों का उल्लंघन करने पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियिम-2005 के तहत कार्रवाई होगी।
लागू रहेंगी ये बंदिशें
- 60 वर्ष से अधिक आयु के गंभीर बीमारी से पीड़ित और पूर्व में कोरोना संकमित लोगों का घर से बाहर निकलने पर रोक रहेगी
- स्वीमिंग पुल व वाटर पार्क बंद रहेंगे
- शादी समारोह व अन्य आयोजनों में व्यक्तियों की उपस्थिति बन्द स्थानों में 100 से अधिक नहीं होगी
- खुले स्थानों पर एक समय में परिसर की क्षमता का 50 प्रतिशत फीसदी ही लोग बुलाये जा सकेंगे
- ऑटो रिक्शा व ई-रिक्शा में 4 सवारियों से ज्यादा सवारी नहीं बिठाया जाएगा।

0 Response to "Uttar Pradesh News : सोमवार से शुरू होंगी आठवीं तक की कक्षाएं, सिनेमा हॉल भी खुल सकेंगे पूरी क्षमता से"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article