-->
Noida News : महिला व जन मुद्दों पर संघर्षो को तेज करने के आह्वान के साथ जनवादी महिला समिति का  जिला सम्मेलन हुआ संपन्न

Noida News : महिला व जन मुद्दों पर संघर्षो को तेज करने के आह्वान के साथ जनवादी महिला समिति का जिला सम्मेलन हुआ संपन्न

 Noida , अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति का जिला सम्मेलन वरिष्ठ महिला नेता लता सिंह, चंदा बेगम की अध्यक्षता में एन.ई.ए.सभागार सेक्टर- 6, नोएडा में धूम धाम के साथ संपन्न हुआ।
 सम्मेलन की शुरुआत झंडारोहण एवं मृतक शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ हुई। 
 
सम्मेलन में उद्घाटन भाषण देते हुए समिति की दिल्ली एनसीआर राज्य सचिव मंडल सदस्य शाहिबा फारुकी ने महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न, बढ़ती यौन उत्पीड़न की घटनाओं पर प्रकाश डाला और कहा कि महिलाओं ने अपने हक अधिकारों के लिए लड़ भिड़ कर कई कानून तो बनवा लिए हैं लेकिन सरकारों की इच्छा शक्ति उन्हें लागू करने की नहीं रही है इसीलिए अभी भी महिला उत्पीड़न की घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है। बढ़ती महंगाई बेरोजगारी ने महिलाओं की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। उन्होंने देश में बढ़ती सांप्रदायिकता, धार्मिक, जातिवादी घटनाओं  और अल्पसंख्यक पर होने वाले हमलों तथा महिलाओं पर लगातार हो रहे उत्पीड़न के खिलाफ लगातार संघर्ष चलाने पर जोर दिया क्योंकि इन हमलों में सबसे ज्यादा महिलाएं ही प्रभावित होती है साथ ही उन्होंने कामगार महिलाओं के साथ हो रही यौन उत्पीड़न व घरेलू हिंसाओ पर भी चिंता व्यक्त किया। 
 सम्मेलन के समक्ष समिति की जिला सचिव आशा यादव ने पिछले 3 साल के कामकाज व संघर्षों और आगामी वर्षो के लिए कार्य की दिशा पर रिपोर्ट प्रस्तुत किया जिस पर सम्मेलन में आई महिला प्रतिनिधियों ने बहस में हिस्सा लेते हुए अपने अपने अनुभव एवं सुझाव रखे सम्मेलन में बढ़ती महंगाई बेरोजगारी, महिला उत्पीड़न की घटनाओं आदि पर कई प्रस्तावो तथा सम्मेलन में सचिव द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट में प्रतिनिधियों द्वारा दिए गए सुझावों को जोड़ने के बाद रिपोर्ट सर्वसम्मति से पास की गई।
 सम्मेलन में श्रमिक नेता, सीटू जिलाध्यक्ष  गंगेश्वर दत्त शर्मा, किसान नेता डॉक्टर रुपेश वर्मा, एलआईसी के नेता लक्ष्मी नारायण ने बधाई भाषण दिया।
 सम्मेलन में 15 सदस्य जिला कमेटी का चुनाव किया गया जिसमें जिला अध्यक्ष- रेखा चौहान, उपाध्यक्ष- गुड़िया, पिंकी, सचिव - चंदा बेगम, सह सचिव - सरिता, किरण, कोषाध्यक्ष- पूनम देवी व कार्यकारिणी सदस्य किरन, कमरुल निशा, अफसाना आदि को चुना गया।
 सम्मेलन में समापन भाषण समिति की जिला सचिव मंडल सदस्य कविता शर्मा ने रखा! सम्मेलन महिला व जन मुद्दों पर संघर्षों को तेज करने के आह्वान के साथ समाप्त हुआ।

0 Response to "Noida News : महिला व जन मुद्दों पर संघर्षो को तेज करने के आह्वान के साथ जनवादी महिला समिति का जिला सम्मेलन हुआ संपन्न"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article