-->
Sant Raidas Jayanti : पंजाब के सीएम चन्नी ने संत के श्री चरणों में टेका मत्था, बाबा विश्वनाथ का भी लिया आशीर्वाद

Sant Raidas Jayanti : पंजाब के सीएम चन्नी ने संत के श्री चरणों में टेका मत्था, बाबा विश्वनाथ का भी लिया आशीर्वाद

 Sant Raidas Jayanti , यूपी सहित देश के पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के चलते सियासी सूरमाओं का मंदिर-मंदिर पहुंचने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में अब धर्म नगरी काशी के सीरगोवर्धनपुर स्थित संत रैदास की जन्मभूमि भी इससे अछूती नहीं। खास कर जब एक साथ यूपी और पंजाब में विधानसभा चुनाव हो रहे हों। 
ऐसे में माघी पूर्णिमा पर बुधवार को तड़के ही पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्ना और संत रैदास के श्री चरणों में मत्था टेका और संत निरंजन दास से ग्रहण किया आशीर्वाद। अभी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महाचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह भी पहुंच रहे हैं। इस तरह से संत रैदास मंदिर राजनीतिक सूरमाओं के लिए सबसे पवित्र स्थल के रूप में तब्दील हो चुका है।

Punjab CM Channi
Punjab CM Channi 

 संत रैदास मंदिर में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीस सिंह चन्नी की अगुवाई करते संत निरंजनदास 

 इसी कड़ी मे बुधवार को मुंह अंधेरे ही सबसे पहले संत शिरोमणि के दरबार पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पहुंचे। उन्होंने संत रविदास महाराज के मंदिर में मत्था टेका। फिर संत निरंजन दास का आशीर्वाद लेकर सदगुरु महाराज के अनुयायियों की अमृतवाणी सुनी। वह संत श्री के चरणों में काफी देर तक बैठे रहे।
 सीरगोवर्धनपुर पहुंचने से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी काशी की धरती पर पांव रखते ही परंपरानुसार सबसे पहले बाबा विश्वनाथ दरबार पहुंचे और बाबा का आशीर्वाद ग्रहण किया।
अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बस कुछ देर में रविदास मंदिर पहुंचेंगे। उसके बाद दोपहर को राहुल-प्रियंका गांधी फिर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह आएंगे।
संत रैदास मंदिर में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीस सिंह चन्नीसियासी सूरमाओं के संत रैदास मंदिर पहुंचने से पहले संत रैदास महाराज के प्रकाशोत्सव पर्व की शुरुआत ध्वजारोहण से हुई। इसके बाद देश भर से आए रैदासियों ने गुरु चरणों की रज ली। अब समाज के लोग संत निरंजन दास सत्संग सुनेंगे और लंगर छकेंगे। आज सुबह से शाम तक शहर के अलग-अलग हिस्सों से सदगुरु महाराज के जीवन पर आधारित झांकियां निकलेंगी और सीरगोवर्धनपुर आएंगी। बता दें कि संत रविदास महाराज की जयंती में शामिल होने के लिए पंजाब से दो ट्रेनों और 200 से ज्यादा चारपहिया वाहनों से रैदासी समाज के लोग सीरगोवर्धनपुर आए हैं।

0 Response to "Sant Raidas Jayanti : पंजाब के सीएम चन्नी ने संत के श्री चरणों में टेका मत्था, बाबा विश्वनाथ का भी लिया आशीर्वाद"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article