-->
UP assembly elections 2022: आजमगढ़ से 28 फरवरी को पूरे पूर्वांचल को साधने की कोशिश करेंगी मायावती

UP assembly elections 2022: आजमगढ़ से 28 फरवरी को पूरे पूर्वांचल को साधने की कोशिश करेंगी मायावती

 UP elections 2022 , यूपी विधानसभा चुनाव के सातवें चरण की सरगर्मी शवाब पर है। नामांकन प्रक्रिया अंतिम दौर में है जो 17 फरवरी को समाप्त हो जाएगी। प्रत्याशी नामांकन के साथ ही मैदान में उतर गए हैं वहीं अब बड़े नेता भी मैदान में उतरते दिख रहे है। बसपा मुखिया मायावती 28 फरवरी को आजमगढ़ आएंगी। इस दौरान वे समेंदा मैदान में मंडल स्तरीय जनसभा को संबोधित करेंगी। माना जा रहा है कि मायावती यहीं से पूरे पूर्वांचल को साधने की कोशिश करेंगी।

 बता दें कि किसी भी राजनीति दल को यूपी की सत्ता दिलाने में पूर्वांचल की 123 सीटों का अहम रोल होता है। यही वजह है कि इस क्षेत्र को सत्ता की सीढ़ी भी कहा जाता है। पिछले चार दशक में जिस दल ने पूर्वांचल में अच्छा प्रदर्शन किया उसे यूपी की सत्ता मिली है। एक बार फिर सभी की नजर पूर्वांचल पर टिकट हुई है। आजमगढ़, मऊ, वाराणसी सहित कई जिलों में अंतिम चरण में मतदान होना है। माना जा रहा है कि 17 फरवरी को नामांकन की प्रक्रिया समाप्त होते ही बड़े नेताओं की रैली शुरू हो जाएगी।

 अब तक सिर्फ बसपा मुखिया मायावती का कार्यक्रम तय हुआ है। मायावती 28 दिसंबर को समेंदा के मैदान में चुनावी जनसभा को संबांधित करेंगी। कार्यक्रम की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। जिलाध्यक्ष बसपा अरविंद कुमार ने बताया कि रैली मंडल स्तरीय होगी। जिसमें मंडल के तीनों जिलों के नेता और कार्यकर्ता भाग लेंगे।

 वहीं दूसरी तरफ जल्द ही बीजेपी और सपा के बड़े नेताओं के भी कार्यक्रम लगने की उम्मीद है। भाजपा जिला महामंत्री बृजेश यादव का कहना है कि जल्द ही जिले में स्टार प्रचारकों की सभा लगेगी। पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह आदि नेताओं की मांग की गई है।

 सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव का कहना है कि सपा सभी दस सीटों को जीतने जा रही है। जहां तक प्रचार का सवाल है तो हमारे सभी बड़े नेता जिले में आएंगे। हमारी ओर से कोई मांग नहीं की गई है लेकिन हमारे लिए हमारे स्टार प्रचारक राष्ट्रीय अध्यक्ष ही हैं। कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि 18 फरवरी को प्रियंका गांधी वर्चुअल बैठक को संबोधित कर सकती हैं। जनसभा के लिए स्टार प्रचारकों की मांग की गई है। इनमें कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और इमरान प्रतापगढ़ी के साथ प्रियंका गांधी के रोड शो की भी मांग हुई है।

0 Response to "UP assembly elections 2022: आजमगढ़ से 28 फरवरी को पूरे पूर्वांचल को साधने की कोशिश करेंगी मायावती"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article