-->
Noida News : पूर्व आईपीएस अधिकारी के परिसर में आईटी टीम ने ली तलाशी, बेनामी संपत्ति की सूचना

Noida News : पूर्व आईपीएस अधिकारी के परिसर में आईटी टीम ने ली तलाशी, बेनामी संपत्ति की सूचना

 Noida , आयकर विभाग उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा स्थित सेक्टर-50 में पूर्व आईपीएस अधिकारी राम नारायण सिंह के परिसरों में तलाशी अभियान शुरू किया। एक सूत्र ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि इमारत के बेसमेंट में कई करोड़ रुपये की नकदी रखी गई है। सूत्र ने बताया कि वे बेसमेंट से एक फर्म चला रहे थे, जिसमें 650 लॉकर हैं।
 आईटी विभाग के सूत्र ने कहा कि अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है और यह केवल एक तलाशी अभियान हैं। सूत्र ने कहा कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि इसका बेनामी संपत्ति से कोई संबंध है या नहीं। रविवार देर शाम आईटी अधिकारी नोएडा सेक्टर-50 पहुंचे, जहां तलाशी अभियान शुरू हुआ था। सर्वे पूरा होने के बाद अधिकारी मीडिया से बात करेंगे।

 बताय जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग को जो जानकारी मिली थी और उसी के आधार पर यह छापेमारी की गई है। इनकम टैक्स विभाग की टीम जब घर पर पहुंची तो उसको कई सबूत हाथ लगे हैं। यही वजह है कि उन सबूतों की सच्चाई जानने के लिए टीम पिछले कई घंटों से घर में मौजूद लोगों से पूछताछ कर रही है ताकि जो सबूत उसके हाथ लगे हैं उनकी सत्यता की पड़ताल की जा सके।

 वहीं, इस मामले पर पूर्व आईपीएस राम नारायण सिंह ने बताया कि मैं फिलहाल अपने गांव में था, मुझे सूचना मिली कि घर पर इनकम टैक्स की टीम जांच करने आई है तो मैं तुरंत यहां आ गया। राम नारायण सिंह ने बताया कि मैं एक पूर्व आईपीएस रहा हूं। मेरा बेटा यहां रहता है और हम भी यहां आकर रुकते है। मेरा बेटा प्राइवेट लॉकर रखने का काम करता है जो कि घर के बेसमेंट में है, और किराये पर देता है, जैसे बैंक देता है। इसमें हमारे दो लॉकर निजी हैं।

0 Response to "Noida News : पूर्व आईपीएस अधिकारी के परिसर में आईटी टीम ने ली तलाशी, बेनामी संपत्ति की सूचना"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article