-->
Delhi News : नकली इंजेक्शन, जांच किट व वैक्सीन प्रकरणः आरोपियों की तलाश में दिल्ली-एनसीआर में एसटीएफ की दबिश

Delhi News : नकली इंजेक्शन, जांच किट व वैक्सीन प्रकरणः आरोपियों की तलाश में दिल्ली-एनसीआर में एसटीएफ की दबिश

 Delhi , कोरोना महामारी जैसी आपदा को अवसर में तब्दील कर आम आदमी के जीवन से खिलवाड़ करने वालों का कच्चा-चिट्ठा खोलने में जुटी एसटीएफ टीम ने गिरोह के सरगना सहित अन्य आरोपियों की तलाश में दिल्ली-एनसीआर में दबिश डालनी शुरू कर दी है। बता दें कि कोरोना की पहली लहर से चल रहे इस गोरखधंधे का जाल महज वाराणसी और पूर्वांचल तक ही नहीं फैला है बल्कि इसका असली खिलाड़ी यानी सरगना तो दिल्ली में बैठा है। ऐसे में वाराणसी की एसटीएफ टीम ने उसकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली-एनसीआर में ताबड़तोड़ छापे मार रही है। हालांकि अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है।

 इस बीच एसटीएफ की एक टीम वाराणसी में कोरोना जांच की एंटीजेन किट, रेमडिसिविर इंजेक्शन आदि की खरीद बिक्री करने वाले कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। हालांकि यहां भी एसटीएफ के हाथ कुछ खास नहीं लगा है। इस बीच लंका क्षेत्र के कुछ दवा व्यवसायी जो इन आरोपियों के संपर्क में थे, वो एसटीएफ की कार्रवाई के बाद भूमिगत हो गए हैं। उनका मोबाइल फोन भी स्विचऑफ है।

 हालांकि एसटीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी बताते हैं कि इस काले कारनामे का गिरोह श्रृंखलाबद्ध तरीके से इस गोरखधंधे में जुटा रहा। अब जांच पड़ताल शुरू हुई तो संतरे के छिलके की तरह परत दर परत चौकाने वाली सूचनाएं मिल रही है। यूपी एसटीएफ के अफसरों का दावा है कि लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करने वाले गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों को जल्द ही दबोच लिया जाएगा।

 बता दें कि एसटीएफ ने लंका थाना के नरिया स्थित रोहित नगर कालोनी में बुधवार सुबह एक मकान में छापा मार कर चार करोड़ रुपये मूल्य का नकली कोविड टेस्ट किट और वैक्सीन बनाने का भंडाफोड़ किया था। इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों के मोबाइल और इलेक्ट्रानिक उपकरण के जरिये एसटीएफ की तीन टीमें गिरोह के सरगना की तलाश में है।
एसटीएफ के हत्थे चढे आरोपियों ने जो पुलिस की पूछताछ में बताया उसके तहत नई दिल्ली के मालवीय नगर निवासी लक्ष्य जावा के जरिए ही बनारस में नकली दवाओं की खेप बनाई जा रही थी। इतना ही नहीं उसी के जरिए दिल्ली ले जाकर माल को दक्षिण भारत के शहरों और बिहार, झारखंड तक खपाया जाता था। इसमें लक्सा थाना अंतर्गत सिद्धगिरी बाग निवासी राकेश थानवी और चौक के पठानी टोला निवासी संदीप शर्मा, बौलिया लहरतारा निवासी अरुणेश विश्वकर्मा और बलिया रसड़ा निवासी शमशेर सिंह भी रात में सड़क मार्ग से कभी-कभी माल लेकर जाते थे। सभी पांच आरोपी फिलहाल जिला जेल चौकाघाट में बंद हैं। सरगना सहित अभी दस आरोपी चिह्नित हुए हैं, जिनकी गिरफ्तारी को लेकर दिन रात एसटीएफ एक की हुई है।

 इस बीच रोहित नगर कालोनी निवासी जटारानी के जिस मकान में नकली कोविड दवाईयां बनाई जाती थी, उस इलाके के लोग अब धीरे-धीरे खुलने लगे हैं। कालोनीवासियों के मुताबिक इस मकान में रहने वाले दिन में कम ही दिखाई देते रहे। बहुधा रात में चार पहिया गाड़ियां आती थीं, जिनके शीशे पर मेडिकल का चिह्न बना होता था। उनका कहना है कि ये लोग फर्जीवाड़े का काम रात में ही करते रहे। इस बीच नकली कोविड वैक्सीन और टेस्ट किट बनाने के इस खेल का खुलासा होने के बाद इलाके में किराये पर रहने वालो का सत्यापन भी शुरू कर दिया गया है। पुलिस क्षेत्रीय पार्षद और अन्य सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर रुचि लेने वालों के संपर्क में है।

0 Response to "Delhi News : नकली इंजेक्शन, जांच किट व वैक्सीन प्रकरणः आरोपियों की तलाश में दिल्ली-एनसीआर में एसटीएफ की दबिश"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article