-->
UP Election : बाहुबली धनंजय सिंह जदयू से चुनाव लड़ेंगे, जौनपुर की मल्हनी विधानसभा से चुनाव लड़ने की तैयारी

UP Election : बाहुबली धनंजय सिंह जदयू से चुनाव लड़ेंगे, जौनपुर की मल्हनी विधानसभा से चुनाव लड़ने की तैयारी

 UP Election , पूर्वांचल के बाहुबलियों में शुमार पूर्व सांसद धनंजय सिंह इस बार निर्दल नहीं, बल्कि जदयू पार्टी से ताल ठोंक सकते हैं। सूत्रों से पता चला है कि धनंजय सिंह जदयू के टिकट पर जौनपुर की मल्हनी विधानसभा से चुनाव लड़े सकते हैं। दो बार विधायक और एक बार सांसद चुने बाहुबली धनंजय सिंह। 
 2002 के चुनाव में निर्दल धनंजय सिंह अप्रत्याशित रूप से सबको अचंभित करते हुए चुनाव जीत गए। 2007 में निर्दल जीते। 2009 में सांसद चुने गए। उपचुनाव में उनके पिता यहां से विधायक निर्वाचित हुए।

 धनंजय सिंह 2007 का चुनाव जदयू से लड़े थे, जो बीजेपी का सहयोगी दल था। 2012 में भी वह चाहते थे कि उनको टिकट मिले, लेकिन नहीं मिला। उनकी पत्नी निर्दल चुनाव लड़ीं। इस चुनाव में बसपा से सजातीय पाणिनी सिंह आए, लेकिन तीसरे नम्बर पर रहे, जबकि धनंजय दूसरे नम्बर पर रहे। 2017 में जब बीजेपी की आंधी में धनंजय सिंह निर्दल चुनाव लड़े। पारस यादव सपा से हार गए। हालांकि इस चुनाव में वह दूसरे स्थान पर रहे।

 पंचायत चुनाव में दिखाई थी ताकत

  जिला पंचायत चुनाव में धनंजय सिंह ने सत्ता में न रहते हुए भी अपनी ताकत का एहसास सरकार को कराया। विरोध के बावजूद पत्नी श्री कला धनंजय सिंह जिला पंचायत सदस्य चुनी गईं। 

धनंजय सिंह का मुकाबला हमेशा सरकार से रहता है

 पूर्व सांसद व बाहुबली नेता धनंजय सिंह जब भी चुनाव लड़ते हैं उनका मुकाबला डायरेक्ट सत्तारूढ़ सराकर से होता है। यहां प्रत्याशी धनंजय से लड़ने की हैसियत में नहीं रहते। धनंजय के चुनाव में उतरने से पूरी सरकार लग जाती है हराने के लिए। स्टार प्रचारक से लेकर मंत्री, फिल्म स्टार विरोध में करते हैं प्रचार फिर भी धनंजय सिंह निर्दल होते हुए कड़ी शिकस्त देतें है। 

0 Response to "UP Election : बाहुबली धनंजय सिंह जदयू से चुनाव लड़ेंगे, जौनपुर की मल्हनी विधानसभा से चुनाव लड़ने की तैयारी"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article