-->
Varanasi News : बजरंग दल और विहिप द्वारा घाटों पर साम्प्रदायिक सद्भाव खराब करने वाले पोस्टर लगाए जाने के विरोध में अपर पुलिस आयुक्त से की शिकायत

Varanasi News : बजरंग दल और विहिप द्वारा घाटों पर साम्प्रदायिक सद्भाव खराब करने वाले पोस्टर लगाए जाने के विरोध में अपर पुलिस आयुक्त से की शिकायत


 वाराणसी, साझा संस्कृति मंच वाराणसी द्वारा अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी से मिलकर बनारस के सौहार्द और साम्प्रदायिक माहौल को खराब करने की कोशिशों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गयी।
 ज्ञातव्य है कि बनारस में गंगा घाटों पर विहिप बजरंग दल द्वारा साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों पर बताया गया है सनातन धर्म और संस्कृति को मानने वाले ही घाट पर आवें। घाट पर गैर हिंदुओ को न आने को चेतावनी दी गयी है। गङ्गा जमुनी तहजीब को चोट पंहुचाने वाली भाषा के इन पोस्टरों को अस्सी घाट से मणिकर्णिका घाट तक चस्पा किया गया है । और सोशल मिडिया पर बजरंग दल के प्रमुख निखिल त्रिपाठी की ओर से बयान दिया गया है कि इस चेतावनी को जो नही समझेगा उसे ठीक से समझा दिया जाएगा। 

 मंच की ओर से अजय पटेल इस पूरे आपत्तिजनक मामले पर शिकायत दर्ज कराने के साथ साथ एफआईआर भी करवाएंगे। श्री अजय पटेल ने बताया कि बजरंग दल के नेताओ के बयान और जारी किए जा रहे  पोस्टर की भाषा बेहद आपत्तिजनक है। ये गङ्गा जमुनी तहजीब को नुकसान पंहुचाएगी। 

 साझा संस्कृति मंच के प्रतिनिधिमंडल ने अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी श्री सुभाष चन्द्र दुबे से मिलकर शिकायत दर्ज कराई। श्री दुबे द्वारा प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया गया कि जाँच कराकर उचित कार्यवाही की जाएगी।

 ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधिमंडल में वल्लभाचार्य पांडेय, फादर आनंद, अजय पटेल, धंनजय त्रिपाठी , रवि शेखर, प्रेम प्रकाश ऐड0 आदि प्रमुख रहे।

0 Response to "Varanasi News : बजरंग दल और विहिप द्वारा घाटों पर साम्प्रदायिक सद्भाव खराब करने वाले पोस्टर लगाए जाने के विरोध में अपर पुलिस आयुक्त से की शिकायत"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article