-->
Varanasi News : जिम्मेदार पितृत्व अभियान के अन्तर्गत बैठक का आयोजन

Varanasi News : जिम्मेदार पितृत्व अभियान के अन्तर्गत बैठक का आयोजन

 Varanasi (बेनीपुर) ग्रामीण पुनर्निमाण संस्थान आजमगढ़ एवं एशियन ब्रिज इण्डिया वाराणसी के संयुक्त तत्वावधान से चलाए जा रहे साधिका परियोजना के अन्तर्गत जिम्मेदार पितृत्व अभियान सप्ताह के अन्तर्गत संस्थान के द्वारा बैठक के अन्तर्गत, घर घर जा करके स्टीकर लगाया गया, रैली निकाली गयी इसी क्रम में शनिवार को कार्य क्षेत्र के नागेपुर, बेनीपुर, गणेश पुर और कल्लीपुर मे नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जिम्मेदार पिता का एहसास करवाया गया ।
जिसकी लोगों ने खूब प्रसंसा की ।

  समापन समारोह मे एशियन ब्रिज इण्डिया के नीति ने महिलाओं के साथ हो रहे भेदभाव एवं बढ़ती जिम्मेदारी पर पुरुषों को आगे आने का संदेश दिया, ग्रामीण पुनर्निर्माण संस्थान के जान्हवी दत्त के द्वारा किस प्रकार से महिलाओं का पुरुषों के द्वारा शोषण होता है, महिलाओं के किन संवैधानिक मुल्यो पर कहां पर हनन होता है बिस्तार पूर्वक बताया गया।
 
 एशियन ब्रिज इण्डिया के मुसा आजमी ने पुरुषों से अह्वाहन किया कि आज के इस नुक्कड़ नाटक के माध्यम से यह संदेश दिया आ रहा है कि पुरुष आज से अपने घर के दो काम करे जिसे हमारा समाज महिलाओं का काम मानता है। इसी क्रम मे साहिल ने बताया कि आज के नुक्कड़ नाटक के माध्यम से हमे जो सीख मिली है उसे हमे अपने जीवन में लाना है बेटा बेटी भेदभाव नहीं करना है। दोनो को समान अवसर देना है, सरिता ने भी अपना बिचार रखा, दिपक, विशाल, करन, जंग बहादुर, शाहबे आलम, मंजू आदि वालेंटियर का सक्रिय सहयोग रहा।

1 Response to "Varanasi News : जिम्मेदार पितृत्व अभियान के अन्तर्गत बैठक का आयोजन"

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article