-->
UP Assembly Elections : बाहुबली पूर्व विधायक गुड्‌डू पंडित को सपा में शामिल कर अखिलेश ने चली बड़ी चाल, इस सीट से चुनाव लड़वाने की तैयारी !

UP Assembly Elections : बाहुबली पूर्व विधायक गुड्‌डू पंडित को सपा में शामिल कर अखिलेश ने चली बड़ी चाल, इस सीट से चुनाव लड़वाने की तैयारी !

  UP Assembly Elections, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले दल-बदलने का खेल जारी है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ब्राह्मणों को साधने के लिए बड़ी चाल चली है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बाहुबली पूर्व विधायक श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्‌डू पंडित (Guddu Pandit) की एक बार फिर सपा में वापसी करा दी है। पूर्व विधायक गुड्‌डू पंडित ने शनिवार को दिल्ली में समाजवादी पार्टी के महासचिव और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव के सामने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इसके बाद पार्टी कार्यालय पहुंचने पर बाहुबली पूर्व विधायक गुड्डू पंडित का जोरदार स्वागत किया गया। उनके सपा में शामिल होते ही वेस्ट यूपी में सियासी हलचल तेज हो गई है। राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि अखिलेश यादव गुड्‌डू पंडित को शिकारपुर या डिबाई विभानसभा सीट से टिकट दे सकतेे हैं।
 बुलंदशहर के डिबाई विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रहे बाहुबली पूर्व विधायक गुड्‌डू पंडित का फिर से सपा में शामिल कर अखिलेश यादव ने ब्राह्मणों को साधने का प्रयास किया है। बता दें कि अक्सर सुर्खियों में रहने वाले गुड्डू पंडित मूलरूप से नोएडा के गिझौड़ गांव के रहने वाले हैं। बुलंदशहर के डिबाई विधानसभा क्षेत्र से वह बसपा विधायक रह चुके हैं। 2007 से 2012 तक वह बसपा के विधायक रहे, लेकिन इसके बाद उन्हें मायावती ने बसपा से निकाल दिया। इसके बाद 2012 से 2017 तक वह समाजवादी पार्टी के विधायक रहे।

 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले हुए विधान परिषद चुनाव में गुड्‌डू पंडित ने क्राॅस वोटिंग करते हुए भाजपा के पक्ष में वोट कर दिया था। इससे नाराज अखिलेश यादव ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था। क्रॉस वोटिंग कर वह भाजपा में शामिल होना चाहते थे, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सके। वहीं, 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा ने उन्हें फतेहपुर सीकरी चुनाव लड़ाया, लेकिन मोदी लहर के चलते उन्हें सफलता नहीं मिल सकी।

 सपा को किया था डबल क्रॉस
 बता दें कि 2012 के विधानसभा चुनाव में गुड्‌डू पंडित और उनके छोटे भाई पंडित मुकेश शर्मा समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतकर विधायक बने थे। उस दौरान दोनों भाइयों ने ही बसपा छोड़कर सपा का दामन थामा था। बाहुबली गुड्डू पंडित ने जहां डिबाई विधानसभा सीट जीती थी तो वहीं पंडित मुकेश शर्मा ने शिकारपुर विधानसभा सीट पर कब्जा जमाया था। 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले हुए विधान परिषद के चुनाव में दोनों भाइयों ने सपा को डबल क्रॉस करते हुए भाजपा को वोट दे दिया। इस पर जब शिवपाल यादव ने विरोध जताया तो दोनों भाइयों ने आक्रामक रुख अपना लिया। इसके बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।

0 Response to "UP Assembly Elections : बाहुबली पूर्व विधायक गुड्‌डू पंडित को सपा में शामिल कर अखिलेश ने चली बड़ी चाल, इस सीट से चुनाव लड़वाने की तैयारी !"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article