-->
Republic Day : कचनार इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल में मनाया गया गणतंत्र दिवस

Republic Day : कचनार इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल में मनाया गया गणतंत्र दिवस

 Varanasi , कोविड-19 के अवकाश के दौरान और सरकारी नियमों को ध्यान में रखते हुए कचनार गाँव स्थित इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल में गणतंत्र दिवस बड़े उत्साह से मनाया गया।
 वहीं शिक्षक, अभिभावक एवं जनप्रतिनीधि इस दिन को मनाने के लिए स्कूल में उपस्थित हुए। इसके बाद ध्वजारोहण ग्राम प्रधान उर्मिला देवी, हेड मास्टर डा. शंभुनाथ तिवारी, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता और प्रधान प्रतिनिधि विजय पटेल ने संयुक्त रूप से किया। 
 
राष्ट्र गान के बाद राजकुमार गुप्ता ने विद्यार्थियों को 26 जनवरी के बारे में बताया। सारा स्कूल जय हिद, भारत माता की जय हो के नारों से गूंज उठा। ग्राम प्रधान उर्मिला ने शिक्षकों की प्रशंसा की और सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एक विद्यार्थी के मन में अपने माता-पिता के प्रति प्रेम, अपने अध्यापकों के प्रति प्रेम और देश के प्रति प्रेम की भावना होनी चाहिए। हेड मास्टर डा. शंभु नाथ तिवारी ने भी छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हम गणतंत्र दिवस से यह प्रेरणा लेते हैं, कि हम आपसी भेदभाव मिटाकर राष्ट्र निर्माण के प्रत्येक कार्य में योगदान देंगे। इस अवसर पर डा. भीमराव आंबेडकर को भी याद किया गया, जो संविधान के निर्माता थे। अंत में समाज में उल्लेखनीय योगदान देने पर ‘समाज रत्न सम्मान’ से नवाज़े गए सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता को सभी ने प्रसंशा करते हुए सम्मानित किया। इस अवसर पर विजय पटेल, राजकुमार गुप्ता, उर्मिला देवी, शिक्षक डा. शंभुनाथ तिवारी, पूनम सिंह, सुमैय्या अंसारी, सीमा त्रिपाठी, सुरेखा गुप्ता, ऊषा वर्मा, सहित कई अभिभावक आदि मौजूद थे।

0 Response to "Republic Day : कचनार इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल में मनाया गया गणतंत्र दिवस"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article