-->
BJP Candidates List : 150 उम्मीदवारों पर लगी मोहर, नहीं कटेंगे विधयाकों के टिकट, जानें क्या चल रहा गुणाभाग

BJP Candidates List : 150 उम्मीदवारों पर लगी मोहर, नहीं कटेंगे विधयाकों के टिकट, जानें क्या चल रहा गुणाभाग

 BJP candidates list विधानसभा चुनाव को लेकर ज्यादा समय नहीं बचा है ऐसे में उत्तर प्रदेश की राजनीतिक सरगर्मियों के बीच भाजपा की कोर कमेटी ने विधानसभा चुनाव से पहले और दूसरे चरण की 150 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा दी है। मिली जानकारी के अनुसार भाजपा कोर कमेटी ने लगभग 150 से अधिक प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं। इन नामों पर जल्द अंतिम मोहर लगेगी। विधायकों की नाराजगी के बाद कोर कमेटी ने फैसला लिया है कि अब बड़ी संख्या में भाजपा के विधायकों के टिकट नहीं काटे जाएंगे। सिर्फ उन विधायकों के टिकट कटेंगे जो अपनी सीट नहीं जीत सकते हैं।

 अन्य सीटो के लिए कमेटी की ओर से उम्मीदवारों को लेकर मंथन जारी है अब तक लगभग 150 उम्मीदवारों के नाम पर मंथन के बाद मुहर लग गई है मंत्री अमित शाह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में आयोजित बैठक में पश्चिमी यूपी की 71 और ब्रज की 65 सीटों पर विधानसभा चुनाव प्रत्याशियों को लेकर मंथन चल रहा है इन सीटों पर जल्द ही उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा दी जाएगी।

 भाजपा के पदाधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार चुनाव के पहले चरण की 58 और दूसरे चरण की 55 सीटों में से अधिकांश पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं। कुछ सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा सपा और रालोद के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद की जाएगी। इसके अतिरिक्त कुछ ऐसे नाम पर भी मुहर लगाई गई है जिन्हें उनकी मौजूदा सीट से चुनाव लड़ाया ही जाना है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा विधायकों के सपा में जाने के बाद पार्टी के शीर्ष नेता अब मौजूदा विधायकों से ज्यादा टिकट काटने के पक्ष में नहीं हैं। उनका मानना है कि जिन सीटों पर मौजूदा विधायकों को टिकट देने पर हार निश्चित है उन्हीं पर टिकट काटा।

 समिति की ओर से प्रत्याशियों के नाम को लेकर लगभग अंतिम फैसला ले लिया गया है लेकिन 14 या 15 जनवरी को होने वाली भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी साथ ही प्रत्याशियों के नामों की घोषणा भी की कर दी जाएगी।

0 Response to "BJP Candidates List : 150 उम्मीदवारों पर लगी मोहर, नहीं कटेंगे विधयाकों के टिकट, जानें क्या चल रहा गुणाभाग"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article