-->
Breaking News : राजातालाब सब्ज़ी मंडी में लगी आग, कई दुकानें हुई खाक

Breaking News : राजातालाब सब्ज़ी मंडी में लगी आग, कई दुकानें हुई खाक

 Varanasi, राजातालाब सोमवार की रात 10:30 बजे के समय राजातालाब सब्जी मंडी में आग लगने से अफरातफरी मच गई। दमकल के आने से पहले ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत करके आग पर काबू पाया। इस दौरान करीब एक दर्जन दुकानें स्वाहा हो गईं। आढ़तियों के मुताबिक 3 से 4 लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। शीघ्रता से आग बुझाए जाने से दोनों ओर की दुकानें बच गईं। दूसरी ओर रात और बारिश होने से मंडी में ज्यादा भीड़ नहीं थी, अन्यथा हालात और ज्यादा भयावह हो सकते थे। आग का कारण अराजक तत्वों का शरारत माना जा रहा है। सब्जी मंडी में कमला चौहान तथा राजेन्द्र पटेल की दुकान से आग निकली। बांस के ट्टटरों से दुकान की घेराबंदी होने से आग तत्काल विकराल रूप धारण कर लिया। धुआँ निकलने से आस-पास के लोग जुटने लगे और अफरा-तफरी मच गई। कुछ लोगों ने पानी-मिट्टी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली जिससे आग निरंतर विकराल होती रही। आढ़तिया राजकुमार आदि ने दमकल से लेकर थाना तक मोबाइल फोन से पुकार लगाई तब तीस मिनट के अंतराल पर दमकल आने से पहले भयावह आग होने से स्थानीय पुलिस के जवानों ने ग्रामीणों के साथ कड़ी मशक्कत करते हुए करीब 45 मिनट के अंतराल पर आग पर काबू पा लिया तब सभी ने राहत की सांस ली। सभी ने पुलिस और ग्रामीणों की सराहना करते हुए कहा आग पर जल्द काबू नहीं पाया जाता तो हालात काफी भयावह होते।
Fire in Rajatalab
Fire in Rajatalab

आग से प्रभावित हुए आढ़तिया

कमला, राजेंद्र, लाल बिहारी, अखिलेश, बांकेलाल, हरी गोविंद सहित करीब एक दर्जन आढ़तिया आग से प्रभावित हुए हैं। आलू, मिर्ची, मटर, प्याज, टमाटर, लहसुन, ख़रीफ़ के अलावा वारदाना, इलेक्ट्रोनिक वेट मशीनें, नकदी आदि सामान आग से बर्बाद हो गया है। कमला, व राजेंद्र भाई तो अपनी चौकी भी नहीं बचा सके अथवा इनका सबकुछ आग से जल गई।

प्लास्टिक क्रेटों से आग हुई विकराल


अधिकतर दुकानों ने प्लास्टिक की क्रेटे काफी संख्या में हर दुकान में होने से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। पांच साल पूर्व भी भयावह आग लगने में प्लास्टिक क्रेटे तथा वारदाना ही मुख्य कारण बना था।

आबादी क्षेत्र में भी मची खलबली


मंडी में आग लगने से आबादी क्षेत्र में भी खलबली मच गई। मड़ी के तीनों ओर घनी आबादी होने से आग को लेकर सभी सकते में थे।

मंडी में हर समय रहे दमकल


पूर्वांचल किसान यूनियन के अध्यक्ष योगीराज सिंह पटेल, मंडी समिति के अध्यक्ष बबलू उर्फ़ बब्बू पटेल, अधिवक्ता हरिओम दुबे आदि सहित आढ़तियों का कहना है कि करीब कुछ साल पूर्व कई बार सब्जी मंडी में आग लगने से लाखों रूपये का नुकसान हो चुका है। योगीराज सिंह पटेल ने मांग की है कि नुकसान का आंकलन कर मुआवजा दिलाया जाए। मंडी परिसर में फायर बिग्रेड स्टेशन की व्यवस्था की जाए।

जल्द दूर कराई जाएंगी अव्यवस्थाएं


मौक़े पर पहुँच कर जायजा लेकर एसडीएम उदयभान सिंह ने बताया कि आग के कारण की जांच की जाएगी। अभी मंडी में जिन-जिन का आग से नुकसान हुआ है उनका आकलन कराकर सूचीबद्ध कराया जा रहा है, प्रावधान के मुताबिक मदद की जाएगी। मंडी में जो भी अव्यवस्थाएं उनको जल्द दूर कराया जाएगा। उधर पीड़ित अढतियो ने थानाध्यक्ष राम आशीष राम को तहरीर देकर अराजक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही की माँग की है।

0 Response to "Breaking News : राजातालाब सब्ज़ी मंडी में लगी आग, कई दुकानें हुई खाक"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article